मुख्य शिक्षा अधिकारी ने सभी अधिकारियों से लेकर आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति लगाने के निर्देश किए जारी

 मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद शिक्षा विभाग में भी बायोमेट्रिक उपस्थिति अनिवार्य कर दी गई है। मंगलवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. मुकुल कुमार सती ने सभी अधिकारियों से लेकर आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति लगाने के निर्देश जारी किए।

मुख्य शिक्षा अधिकारी के निर्देशों के तहत सभी अधिकारी, स्थायी कर्मचारी, आउटसोर्स और पीआरडी के कर्मचारी कार्यालय खुलने के तय समय से 15 मिनट के भीतर बायोमेट्रिक हाजिरी लगाएंगे। वहीं, जाने के वक्त भी तय समय पर उपस्थिति लगाना अनिवार्य होगा। बायोमेट्रिक उपस्थिति न लगाने वाले कर्मचारी की उपस्थिति नहीं मानी जाएगी और बायोमेट्रिक से छेड़छाड़ करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि अगर किसी कर्मचारी को दफ्तर आने से पहले सीधा किसी बैठक या अन्य काम से जाना है या कार्यालय से पहले जाना है, तो वह पूर्व में इसकी सूचना अपने उच्च अधिकारी को देगा। वही, इस पर फैसला लेगा। ये भी कहा गया है कि उपस्थिति लगाने से पहले और बाद में सभी अपने हाथ सेनेटाइज करेंगे। जानबूझकर विलंब से आने वाले कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

नींबूवाला में बनाया जाएगा बलिदान द्वार : जोशी

बलिदानी कैप्टन दल बहादुर थापा के नाम से नींबूवाला में बलिदान द्वार बनाया जाएगा। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने उनके बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित कर यह घोषणा की।

मंगलवार को उत्तराखंड राज्य नेपाली भाषा समिति की ओर से गढ़ी कैंट स्थित बलिदानी मेजर दुर्गा मल्ल योगा पार्क में बलिदानी कैप्टन दल बहादुर थापा के 77वें बलिदान दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, कैंट विधायक सविता कपूर ने शिरकत की। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं एवं जैतनवाला ग्रुप ने सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खुखुरी नृत्य की प्रस्तुति दी। इस मौके पर पीबीओआर के अध्यक्ष शमशेर सिंह बिष्ट, पूर्व कैंट उपाध्यक्ष विष्णु प्रसाद गुप्ता, मेग बहादुर थापा, बाल कृष्ण बराल, श्याम राना, सरोज गुरुंग, अतुल क्षेत्री, कर्नल डीबी थापा (सेनि.), कर्नल डीएस खड़का (सेनि.), कर्नल जीवन क्षेत्री (सेनि.) , कर्नल माया गुरुंग (सेनि.), विनिता क्षेत्री, पूजा सुब्बा, प्रभा शाह, ऊषा राना, कविता शाही, ज्योति कोटिया, पार्षद समिधा गुरुंग, आदि मौजूद रहे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × five =

Back to top button