लखीमपुर खीरी के मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा मोनू की जेल के अस्पताल में बिगड़ी तबीयत, जिला अस्पताल में भर्ती

लखीमपुर खीरी हिंसा में चा किसान सहित आठ लोगों की मौत के मामले के मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा मोनू की जेल के अस्पताल में तबीयत बिगड़ गई। डेंगू के संदेह पर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा को जेल के अस्पताल से निकालकर जिला अस्पताल लाया गया है। डेंगू की आशंका के साथ ही आशीष मिश्रा मोनू का शुगर भी बढ़ा है।

लखीमपुर खीरी हिंसा कांड के मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा की तबीयत शनिवार रात में खराब हो गई। इसके बाद उसको जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पर भी स्थिति में कोई सुधार न होता देख लखीमपुर खीरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जेल की बैरक में बंद आशीष मिश्रा मोनू में डेंगू के लक्षण मिले हैं। इसके साथ ही रैंडम शुगर लेवल भी बढ़ा है। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उसके खून के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। जिसके बाद ही डेंगू की पुष्टि हो सकेगी। उनका शुगर लेवल भी जांच में बढ़ा हुआ पाया गया। शुगर लेवल 202 बताया जा रहा है।

jagran

लखीमपुर खीरी में बीती तीन अक्टूबर को तिकुनिया में हुई हिंसा के मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा मोनू बीती नौ अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। इस केस की जांच कर रही एसआइटी को दोबारा मोनू की दो दिन की कस्टडी रिमांड मिली थी। शनिवार को एसआइटी की टीम पुलिस लाइंस में क्राइम ब्रांच के दफ्तर की पूछताछ कर रही, इसी दौरान शाम को तबीयत बिगडऩे पर एसआइटी की टीम ने वापस जेल में दाखिल कराया था। मोनू को जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी दौरान डेंगू के लक्षण मिलने के कारण आशीष मिश्रा के रक्त के नमूने को जांच के लिए भेजा गया है।

रविवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराते समय जब आशीष मिश्रा मोनू का मेडिकल परीक्षण हुआ तो उनका रैंडम शुगर लेवल भी बड़ा आया। सामान्य तौर पर 140 तक शुगर लेवल होना चाहिए, जबकि मोनू का शुगर लेवल 202 आया है। जेलर पंकज सिंह ने बताया कि आशीष मिश्रा मोनू की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें जेल अस्पताल से जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। वहां प्राइवेट वार्ड में बनाए गए सेफ हाउस में आशीष मिश्रा मोनू को भर्ती किया गया है। खून की जांच के लिए सैंपल लखनऊ भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट आने पर ही डेंगू की पुष्टि हो सकेगी।

Back to top button