छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमला, दो जवान शहीद…

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में शुक्रवार को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया. इस हमले में आईटीबीपी के सहायक कमांडेंट समेत दो जवान शहीद हो गए. नक्सलियों ने नारायणपुर-बारसूर रोड पर सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया. इतना ही नहीं नक्सली हमला कर शहीद जवानों के हथियार और सामान लूटकर भी फरार हो गए.

नक्सली हमले में सहायक कमांडेंट सुधाकर शिंदे (नांदेड़, महाराष्ट्र) और 45 बीएन आईटीबीपी के जवान गुरमुख (पंजाब) शहीद हो गए. दोनों जवान आईटीबीपी के ई कोय 45 बटालियन के थे. हमले के बाद घटनास्थल पर सैन्य मदद भेजी गई. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया.

आईटीबीपी कैंप से 600 मीटर दूरी पर हुआ हमला

समाचार एजेंसी के मुताबिक, बस्तर आईजी सुंदरराज ने बताया कि यह हमला शुक्रवार दोपहर करीब 12.10 बजे हुआ. उन्होंने कहा, शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ITBP कैंप कडेमेटा से करीब 600 मीटर दूर नक्सलियों ने आईटीबीपी की 45वीं बटालियन की टीम पर हमला किया. यह टीम एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन पर निकली थी.

एक एके-47 लेकर भागे नक्सली

आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने बताया कि नारायणपुर जिले में ITBP कैंप कडेमेटा के पास नक्सलियों ने हमला किया. इस हमले में आईटीबीपी के दो जवान शहीद हो गए. नक्सली एक एके-47 राइफल, दो बुलेट प्रूफ जैकेट और एक वायरलेस सेट लूट कर मौके से फरार हो गए.

Back to top button