कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस वर्ष सार्वजनिक स्थानों पर नहीं होगी छठ पूजा

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस साल छठ पूजा का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नहीं किया जाएगा। हालांकि दिल्ली वाले अपने घरों में या किसी निजी स्थल पर छठ पर्व मना सकेंगे, छठ पर्व के लिए कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना जरूरी होगा।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सभी संबंधित जिला अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। DDMA द्वारा आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो आ रही है। ऐसे में छठ पूजा सार्वजनिक जगहों पर मनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। DDMA ने लोगों को घर पर ही छठ पूजा मनाने की सलाह दी है।

DDMA ने सभी जिला अधिकारियों और जिले के सीनियर पुलिस अधिकारियों को छठ पूजा से जुड़ी धार्मिक कमिटियों के साथ बैठक करने के निर्देश भी दिए हैं।

हर वर्ष धूमधाम से मनाए जाने वाले इस पर्व की रौनक इस साल फीकी रहेगी। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर इस साल छठ पूजा का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नहीं किया जाएगा। छठ पर्व बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में लाखों लोगों द्वारा मनाया जाता है।

इस साल छठ पर्व 18 नवंबर से 21 नवंबर तक मनाया जाएगा। 18 नवंबर को इसकी शुरुआत होगी, इस दिन नहाय खाय, 19 नवंबर को खरना, 20 नवंबर को संध्या अर्घ्य और 21 नवंबर की सुबह उषा अर्घ्‍य के साथ इसकी समाप्ति होगी।

Back to top button