पंजाब के खिलाफ आज जीत के इरादे से उतरेगी चेन्नई

- in खेल

मोहाली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में लगातार दो मैच जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स आज किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने जीत की लय को कायम रखने उतरेगा. दोनों टीमें रविवार को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. दो साल के प्रतिबंध के बाद लीग में लौटी चेन्नई ने पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को और दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था.पंजाब के खिलाफ आज जीत के इरादे से उतरेगी चेन्नई

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 75 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों पर 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर चेन्नई को मैच में जीत दिला दी. वहीं दूसरे मैच में चेन्नई ने कोलकाता के खिलाफ 203 रनों के लक्ष्य को अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर हासिल कर लिया था. इस मैच में हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने विजयी छक्का लगाया था. चेन्नई को इस मैच में अपने विस्फोटक बल्लेबाज सुरैश रैना की कमी खल सकती है जो चोट के कारण अगले दो मैचों से बाहर हो गए हैं.

दूसरी तरफ पंजाब की टीम ने अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था. लेकिन अगले मैच में उसे रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब चाहेगी कि वह अपने घरेलू दर्शकों को जीत का तोहफा दे. चेन्नई के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए पंजाब के बल्लेबाजों लोकेशर राहुल, युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल और आरोन फिंच को अपना दम दिखाना होगा.

रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम इस मैच में मध्यक्रम में मनोज तिवारी को मौका दे सकती है जबकि निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को अंतिम एकादश से बाहर बिठा सकती है. हालांकि कल के मुकाबले में देखा जाए तो पलड़ा चेन्नई का भारी दिखाई दे रहा है. चेन्नई ने पंजाब के साथ पिछले तीन मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की है.

टीमें (सम्भावित) :

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वायन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमारन ताहिर, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, एन. जगादेसन, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई.

पंजाब: लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह, करूण नायर, डेविड मिलर, मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एजे टाई, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

14 महीने बाद वनडे में इस खिलाड़ी की हुई वापसी, मैदान पर फिर दिखा जादू

पिछले साल जुलाई के बाद अपना पहला वनडे