तिलक लगाकर ड्यूटी करने पहुंचे होमगार्ड को चौकी प्रभारी ने लौटाया

- in उत्तरप्रदेश

तिलक लगाकर ड्यूटी करने पहुंचे होमगार्ड को चौकी प्रभारी ने भगा दिया। होमगार्ड की शिकायत पर डीआईजी मामले की जांच करवा रहे हैं। घटना आजमगढ़ जिले के माहुल पुलिस चौकी की है।  अहरौला थाना क्षेत्र के अरुषाखेमकरणपुर गांव निवासी कृष्णमुरारी चौबे होमगार्ड है।तिलक लगाकर ड्यूटी करने पहुंचे होमगार्ड को चौकी प्रभारी ने लौटाया

वह कथा करते और शादी भी करवाते हैं। कंपनी कमांडर हरिश्चंद यादव ने उसकी ड्यूटी मार्च के पहले सप्ताह में माहुल पुलिस चौकी पर लगा दी। कृष्ण मुरारी पूजा-पाठ करने के बाद ड्यूटी करने पहुंचे। आरोप है कि चौकी प्रभारी श्यामसुंदर यादव होमगार्ड के माथे पर तिलक लगा देखकर नाराज हो गए और भगा दिया।

कृष्णमुरारी ने कंपनी कमांडर से शिकायत की। दोनों लोग प्रभारी निरीक्षक अहरौला से मिले। इसके बाद होमगार्ड को दोबारा ड्यूटी पर भेजा गया। लेकिन चौकी प्रभारी ने फिर भगा दिया। तभी से कृष्णमुरारी ड्यूटी नहीं कर रहा है।

इस बारे में चौकी प्रभारी रामसुंदर यादव का कहना है कि होली में ड्यूटी लगने पर होमगार्ड नहीं आया। बाद में आने पर हमने कारण पूछा था। साथ ही दोबारा नियमित ड्यूटी करने के लिए कहा था।

तिलक पर कमेंट नहीं किया था। मामले में  डीआईजी विजय भूषण ने कहा है शिकायत की जांच करवाई जा रही है। जांच रिपोर्ट आने पर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लोकनृत्य प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की