हिजबुल मुजाहिद्दीन नार्को टेरर केस में दस आरोपियों के खिलाफ स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन नार्को टेरर केस में दस आरोपियों के खिलाफ मोहाली स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। इस मामले में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी ने न सिर्फ बेहद तेजी से जांच की बल्कि बेहद कम वक्त में इस नए तरह के मॉड्यूल को जड़ से खत्म भी किया था।

दरअसल, 25 अप्रैल 2020 को पुलवामा के रहने वाले हिलाल अहमद की अमृतसर में गिरफ्तारी के दौरान उसके कब्जे से 29 लाख रुपये बरामद हुए थे, उसके बाद ही इस नार्को टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ था।

जांच में साबित हुआ कि इस केस में आतंकी संगठन न सिर्फ नशीले पदार्थों की तस्करी और उसको बेचने में लगे थे, बल्कि इससे इक्कठा होने वाले पैसों को हवाला नेटवर्क के जरिए पाकिस्तान और कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों को भेजा जा रहा था। जिससे आतंक की फसल तैयार की जा रही थी।

दरअसल पाकिस्तान में बैठे हिजबुल के कमांडर और अन्य आका इस नार्को टेरर मॉड्यूल के जरिए भारत में अपने संगठन के लिए आतंकी फंडिंग कर रहे थे। NIA सूत्रों ने बताया है कि जिन 10 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, उसमें से 7 गिरफ्तार हो चुके हैं। दो अभियुक्त अभी फरार हैं। जबकि हिजबुल के कमांडर और एक अभियुक्त रियाज को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।

Back to top button