मौसम में एक बार फिर हुआ बदलाव, इन राज्यों में हो सकती हैं बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में एक बार फिर बड़ा बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक मौसम में बदलाव को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसमें तेज बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। 16 मार्च के आसपास एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावनाएं हैं।

फिलहाल देश में नहीं बढ़ेगी गर्मी

मौसम विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि अगले 5 दिनों के दौरान देश में गर्मी की कोई संभावना नहीं है। हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के कारण 16 मार्च की रात से को प्रभावित करने की बहुत संभावना है। इस वजह से 17 और 18 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

– राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं। राजधानी में कुछ क्षेत्रों में 18 मार्च से बिजली चमक और गरज सुनाई देगी।

– जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 15 और 16 मार्च को व्यापक वर्षा होगी। 18 मार्च को उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में बिजली और गरज के साथ बारिश होगी।

– उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर 15 या 16 मार्च हल्की बारिश होने की संभावना है। 2.5 सेमी तक बर्फबारी होने की भी उम्मीद जताई गई है।

Back to top button