चंदा कोचर ने निवेशकों का भरोसा खोया

- in कारोबार

नई दिल्ली : जब से आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन को दिए गए लोन का मामला सामने आया है , तब से इस बैंक की सीईओ चंदा कोचर की साख प्रभावित हुई है और अब निवेशकों के साथ ही मीडिया व बैंकिंग क्षेत्र के विशेषज्ञों का भरोसा उठता जा रहा है.अब उनके अपने पद से हटने या हटाए जाने की अटकलें भी तेज़ हो रही है.चंदा कोचर ने निवेशकों का भरोसा खोया

मिली जानकारी के अनुसार एक्सिस बैंक बोर्ड के कुछ सदस्यों को भी अब भरोसा नहीं रहा है.फ़िलहाल वह इसलिए चुप हैं , क्योंकि अभी जाँच चल रही है.वीडियोकॉन कंपनी को दिए गए लोन में चंदा कोचर की भागीदारी पर संदेह है. वीडियोकॉन को लोन की मंजूरी देने में शामिल चंदा का वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल से कोई संबंध था या नहीं. हालांकि आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ने पूर्व में चंदा कोचर को क्लीन चिट दे दी थी. लेकिन अब उन पर बोर्ड का भरोसा डगमगाने लगा है.

बता दें कि इसी घटनाक्रम के कारण बैंक शेयर भी पिछले महीने से  14 फीसदी की गिरावट देखी गई है .पंजाब नेशनल बैंक में हुए 13000 करोड़ के घोटाले के बाद आईसीआईसीआई बैंक के इस मामले ने उस भरोसे को पूरी तरह खत्म ही कर दिया है. उधर, ग्लोबल क्रेडिट रेटिंग एजेंसी फिच ने भी आईसीआईसीआई बैंक के मामले में नकारात्मक संकेत ही दिए हैं, उसके अनुसार इस मामले की निष्पक्ष जाँच की जानी चाहिए थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

छोटे व्‍यापारियों की दूर होंगी मुश्किलें, GST काउंसिल ने रिटर्न फॉर्म पर लिया यह फैसला

नई दिल्‍ली: व्‍यापारियों के लिए अच्‍छी खबर है. जीएसटी (GST)