चैंबर प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर सौरभ कुमार से की मुलाकात, विदेशी कंपनियों के खिलाफ हल्लाबोल अभियान भी किया शुरू

प्रदेश भर में थोक बाजारों को शहर के बाहर ले जाने के शासन के निर्देश के बाद जल्द ही राजधानी में थोक बाजार बनाने के लिए सर्वे शुरू होगा। इस संबंध में छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने कलेक्टर सौरभ कुमार से मुलाकात की। चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान रायपुर में डूमरतराई की तर्ज पर राजधानी के अन्य क्षेत्रों में होलसेल कारीडोर के निर्माण को लेकर चर्चा की गई।

उन्होंने बताया कि चैंबर भी अलग-अलग व्यापारी संघों से मुलाकात करके थोक बाजार के लिए जमीन के विकल्प की चर्चा करेगा। इसके साथ ही कितने दुकानों की आवश्यकता होगी, इसके लिए प्रस्ताव मांगा जाएगा। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा जमीन आवंटन फाइनल होने के बाद दुकानों की संख्या और बाजार के लेआउट निर्माण को लेकर बैठक की जाएगी।

चैंबर अध्यक्ष पारवानी ने बताया कि राजधानी के डूमरतराई व बिलासपुर स्थित व्यापार विहार की तर्ज पर अब प्रदेश भर में सभी जिलों में थोक बाजार बनाए जाएंगे। थोक बाजार शहर के बाहर चले जाने शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा।

 

विदेशी कंपनियों के खिलाफ हल्ला बोल अभियान

कैट द्वारा इन दिनों विदेशी कंपनियों के खिलाफ राष्ट्रीय हल्ला बोल अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अगले माह इन विदेशी कंपनियों का पुतला दहन किया जाएगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है। इसमें कहा गया है कि विदेशी कंपनियों द्वारा भारतीय बाजार को हिलाने की साजिश रची जा रही है। इसके साथ ही लोगों को स्वदेशी सामान खरीदने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button