चहल-कुलदीप के कहर से फिर ढेर हुई दक्षिण अफ्रीका, भारत 124 रनों से जीता

दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय स्पिन ट्विन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पहेली बनते जा रहे हैं। केपटाउन में खेले गए तीसरे वनडे में भी मेजबान टीम के बल्लेबाज दोनों रिस्ट स्पिनरों का सामना नहीं कर सके और 304 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम 179 पर सिमट गई। टीम इंडिया ने केपटाउन वनडे में 124 रनों से जीत हासिल करने के साथ ही 6 मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। अब दक्षिण अफ्रीका के वनडे सीरीज जीतने सीरीज की कोई गुंजाइश नहीं है, सीरीज ड्रॉ कराने के लिए भी मेजबान टीम को बाकी तीनों मैच जीतने होगें। वहीं टीम इंडिया केवल एक और मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगी।

चहल-कुलदीप के कहर से फिर ढेर हुई दक्षिण अफ्रीका, भारत 124 रनों से जीता

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की 160 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी की मदद से टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 303 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम का पहला विकेट जल्दी गिर गया। पारी के दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने हाशिम आमला को बाहर जाती गेंद पर चकमा देकर एलबीडबल्यू आउट किया। इसके बाद कप्तान एडेन मारक्रम और जेपी ड्युमिनी के बीच शानदार अर्धशतकीय साझेदारी बनी। दोनों को क्रीज पर देखकर लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका मैच में बनी हुई है।

मैक्ग्रा ने की भविष्यवाणी, 2019 के विश्वकप में ये टीम होगी चैंपियन

17वें ओवर में कुलदीप यादव के ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने मारक्रम को स्टंप आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई और इसी के साथ धोनी ने अपने 400 वनडे डिसमिसल पूरे किए। मारक्रम के आउट होने के बाद मेजबान टीम एक बार फिर रिस्ट स्पिनरों के सामने बिखर गई। सीरीज का पहला मैच खेल रहे हैनरिक क्लासें 6 रन बनाकर युजवेंद्र का शिकार बने। 22वें ओवर में अर्धशतक बा चुके जेपी ड्युमिनी भी चहल की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए।

बुमराह ने 33वें ओवर में डेविड मिलर को 25 रन पर चलता किया। क्रिस मॉरिस ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन कुलदीप ने 36वें ओवर में उन्हें 17 के स्कोर पर पवेलियन भेजा। यादव और चहल ने मिलकर पुछल्ले बल्लेबाजों को समेटा और मेजबान टीम की पारी 40 ओवर में 179 पर सिमट गई।

Back to top button