CG Health Medical Officer के 300 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आज है लास्ट डेट

CG Health Medical Officer Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य सेवा निदेशालय, छत्तीसगढ़ के तहत चिकित्सा अधिकारियों (Medical Officer) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर 16 अक्टूबर 2020 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आज यानी 31 अक्‍टूबर को आवेदन की लास्‍ट डेट है.

इस वैकेंसी के तहत मेडिकल ऑफिसर के कुल 300 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवार पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और अन्य विवरणों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS डिग्री होनी जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ रजिस्‍टर्ड होना भी जरूरी है.

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है. जबकि नियमानुसार आरक्षित वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट भी होगी.

कैसे करें आवेदन?

उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट cghealth.nic.in पर जाना होगा तथा होमपेज पर दिख रहे Recruitment लिंक पर विजिट करना होगा. सबसे टॉप पर मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए लिंक दिया गया होगा. इसमें अप्‍लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक कर उम्‍मीदवार अगले पेज पर जा सकते हैं जहां सभी जरूरी जानकारियां दर्ज कर आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि ऑनलाइन आवेदन 31 अक्‍टूबर 2020 को शाम 5 बजे तक ही कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट और नोटिफिकेशन का लिंक नीचे भी दिया गया है.

आफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें…
नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें…

Back to top button