आज से चुनाव आयुक्तों और आयोग के अन्य उच्च अधिकारियों के साथ पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे CEC सुशील चंद्रा

मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा आज से चुनाव आयुक्तों और आयोग के अन्य उच्च अधिकारियों के साथ पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे. आयोग अगले साल की शुरुआत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगा. आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र चुनाव आयोग का एक दल राज्य का दौरा करेगा.

निर्वाचन आयोग का यह दल चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए यहां पहुंचेगा. ऐसा माना जा रहा है कि निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जनवरी में तारीखों का ऐलान कर सकता है. निर्वाचन आयोग का यह दल बुधवार और गुरुवार तक पंजाब में रहकर कई प्रकार की जानकारी हासिल करेगा. जिसके बाद आयोग का एक दल अगले सप्ताह गोवा दौरे पर भी जा सकता है.

गोवा के दौरे से लौटने के बाद चुनाव आयोग का यह दल उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मणिपुर भी जा सकता है. चुनाव आयोग का यह दल बुधवार और गुरुवार को पंजाब में ही रहेगा. पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए गठित प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति की पहली मीटिंग भी आज चंडीगढ़ में आयोजित की जाएगी. प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ को पार्टी ने प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया था.

Back to top button