सीबीआई ने उन्नाव दुष्कर्म पीडि़ता के पिता की हत्या के जुटाए सबूत

उन्नाव। सीबीआइ ने बुधवार को दुष्कर्म पीडि़ता के पिता की विधायक के भाई और उसके गुर्गों द्वारा पिटाई का खाका खींचा। पूरे दिन पीडि़ता के पिता की हत्या से जुड़े साक्ष्य जुटाए। उसे कहां से उठाया, कहां-कहां ले जाकर पीटा गया और किस पेड़ पर बांधा गया, सभी बिंदुआे को बारीकी से खंगाला। विधायक के घर की बाउंड्रीवाल के पास जिस पेड़ पर बांधकर पीटा गया, उस जगह की नाप करने के साथ दिल्ली की फारेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलन किया। मारपीट वाली जगह का टीम ने डेमो करने के साथ नक्शा तैयार किया।सीबीआई ने उन्नाव दुष्कर्म पीडि़ता के पिता की हत्या के जुटाए सबूत

घटना की चश्मदीद पीडि़ता की मां और दादी के साथ परिवार के सेवक को लेकर सीबीआइ माखी पहुंची। गांव में पीडि़ता के घर पर टीम ने तीनों से अलग अलग बात की। इसके बाद टीम ने पीडि़ता के पिता को कहां से खींचा गया, इसकी जानकारी करके तीनों के साथ वहां पर पहुंची। टीम के कुछ सदस्य वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी के साथ नक्शा तैयार कर रहे थे।

पीडि़ता के परिवारीजन के बताए स्थान पर टीम ने साक्ष्य संकलन किया। आरोपितों द्वारा जिन-जिन जगहों पर पीडि़ता के पिता को घसीटा गया, उसका भी डेमो किया। विधायक के आवास की बाउंड्रीवाल के पास जिस पेड़ से बांधने का आरोप परिवारीजन ने लगाया था, टीम वहां भी पहुंची। किस तरह से उसे बांधा गया था, इसकी जानकारी लेने के साथ टीम ने फीता रखकर पेड़ के चारों ओर नापजोख की और नक्शा बनाया।

खड़ंजे पर भी पीटा गया था पीडि़ता का पिता

अतुल सिंह समेत अन्य आरोपितों को माखी ले गई टीम ने जिस खड़ंजे पर उतार कर जांच की वहां भी पीडि़ता के पिता को पीटा गया था। सूत्रों के मुताबिक रिमांड के दौरान आरोपितों ने यह जानकारी सीबीआइ को दी थी। टीम ने उसी खड़ंजा मार्ग पर कैदी वैन को रोका। आरोपितों को उतार जानकारी लेने के साथ वीडियोग्राफी के साथ घटना का डेमो किया।

मां ने खून से सने कपड़े दिए

सूत्रों के मुताबिक सीबीआइ को घटना की जानकारी दे रहे परिवारीजन ने पिटाई के दौरान कपड़े खून से भर जाने की बात कही। सीबीआइ ने वह कपड़े उपलब्ध कराने को कहा। पीडि़ता की दादी ने घर से बेटे के खून से सने कपड़े लेकर सीबीआइ को सौंपे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं का ‘महाकुंभ’ आज, चुनावी अभियान का आगाज करेंगे मोदी-शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को यहां भाजपा के