अब कचरे के बदले मिलेगा कैश वो भी बिलकुल नगद, जाने कैसे ?

- in ज़रा-हटके

अगर आप भी वेस्ट सामान को कचरे में फेंकते है तो इससे पहले यह खबर जरूर पढ़ ले। क्योकि इसके बाद में आपका दिमाग हिल जायेगा। एटीएम का इस्तेमाल तो लगभग हर कोई करने लगा है। विषेशकर नोटबंदी के बाद से इसका इस्तेमाल लोगो ने ज्यादा किया है। अक्सर आपने केवल एटीएम का इस्तेमाल केवल पैसे निकलने के लिए किया होगा। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है एटीएम का एक ऐसा ख़ास प्रयोग जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे।

क्या आपने किसी ऐसे एटीएम के बारे में सुना है जिसमें कूड़ा डालकर आप पैसा निकाल सकते हैं।ये मशीन फिलहाल उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में लगाई गई है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार को 2 गाबरेज मशीन का लोकार्पण किया। कहा जा रहा है कि लखनऊ के बाद इस मशीन को पूरे भारत में लगाया जाएगा।

पति के बजाय कमरे में आ गया ससुर, फिर हुआ कुछ ऐसा की उड़ गये होश

भारत सरकार इस मशीन से कचरे के जरिए फैली गंदगी को रोकना चाहती है और इसके जरिए लोगों को पैसे भी मिल सकेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मशीन को लॉन्च करते हुए कहा कि इस मशीन को बनाने वाले डेवलपर्स और रिसर्चर्स को वह धन्यवाद देते हैं।

इस मशीन को सबसे पहले लखनऊ में लाया गया है और अगर लखनऊ में इस मशीन का प्रयोग सक्सेसफुल रहता है, इस मशीन को देश के सभी शहरों में लगाया जाएगा।बता दें कि इसके अलावा ये मशीन आधार आईडी रीडर लगा होगा और जिससे कचरा डालने वाले की पहचान आधार के जरिए की जा सकेगी और उसके पास कचरे के पैसे पहुंच जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई