क्या आप जानते हैं पेट की चर्बी को खत्म कर सकता है ये स्पेशल ड्रिंक

- in हेल्थ

आज-कल खान-पान में लापरवाही के कारण ज्यादातर लोगों का वजन जरूरत से ज्यादा बढ़ जाता है. इसके लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार हमारा बाहर का तला-गला खाना. जरूरत से ज्यादा तला-गला और जंक फूड खाने से पेट की चर्बी बढ़ती है. जब लोग टोकना शुरू कर देते हैं फिर हम-आप जुट जाते हैं पेट में बढ़ी चर्बी को घटाने में. और इसके लिए फिर मेडिसिन, बाजार में मिलने वाले और तमाम तरह के तरीके अपनाते हैं, लेकिन वैसा फर्क नहीं दिखता जैसा दिखना चाहिए.

क्या आप जानते हैं पेट की चर्बी को खत्म कर सकता है ये स्पेशल ड्रिंकअगर आप मोटापे या पेट में बढ़ी चर्बी से परेशान रहते हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. बस एक घरेलू नुस्खा आपका मोटापा कम करने में मददगार हो सकता है. हां एक चीज इसमें ध्यान देने वाली यह है कि इस नुस्खे के साथ हमें कुछ जरूरी व्यायाम और प्राणायाम भी करने चाहिए तभी फर्क नजर आएगा. सुबह उठने के बाद लगभग 30 मिनट का प्राणायाम जरूर करना चाहिए.

अब आते हैं उस घरेलू नुस्खे पर जो पेट की चर्बी गलाने में आपकी मदद कर सकता है. इसके लिए आपको एक गिलास गुनगुना पानी लेना है. इसमें एक नींबू का रस मिला लें. फिर इसमें एक बड़ा चम्मच अदरक का रस और एक चम्मच जीरा पाउडर मिलाकर घोल बना लें.

सुबह प्राणायाम के बाद इस पानी को पीएं. इस नुस्खे को हफ्तेभर अपनाकर देखिए आपको फर्क साफ पता चल जाएगा. ध्यान रखें ऐसा पानी आपको रोजाना बनाकर पीना होगा.

इस घरेलू नुस्खे को अपनाने से हो सकता है कि आपके पेट में बढ़ी चर्बी कम हो जाए, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इसके नुस्खे के साथ 

You may also like

शरीर में खून की कमी को पूरा करता हैं ये आहार

अगर किसी व्यक्ति के शरीर में खून की