इतने रुपये तक पहुंच सकती है पेट्रोल कीमतें, चुकाने होंगे इतने ज्यादा रुपए

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से अगर आप राहत की उम्मीद कर रहे हैं, तो यह इस साल मिलनी मुश्क‍िल लग रही है। विश्व बैंक ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि इस साल कच्चे तेल की कीमतों में 20 फीसदी का इजाफा हो सकता है,  जिसका सीधा असर पेट्रोल-डीजल पर पड़ेगा।  विश्व बैंक ने अप्रैल की कमोडिटी मार्केट आउटलुक रिपोर्ट जारी की है। इसमें उसने अनुमान लगाया है कि इस साल एनर्जी  कमोडिटीज की कीमतों में 20 फीसदी का इजाफा हो सकता है। एनर्जी कमोडिटी में कच्चा तेल, गैस और कोयला शामिल होता है. अगर ऐसा होता है, तो भारत में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होना तय है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 74.63 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं, डीजल की बात करें तो यहां आपको  65.93 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। अब आपको बताते हैं पूर्वोत्तर की स्थिति।

मूल्य अधिसूचना के अनुसार असम की राजधानी गुवाहाटी में पेट्रोल की कीमत 76.73 प्रति लीटर तक पहुंच गई है। पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ। वहीं डीजल 68.83 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं डीजल की कीमत में भी 19 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।  नागालैंड की राजधानी कोहिमा में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 73.10  तक पहुंच गई है।  वहीं डीजल 64.30 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में यहां 13-19 पैसे का इजाफा हुआ। 

सिक्किम की राजधानी गंगटोक में पेट्रोल की कीमत 77.60 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। यहां पेट्रोल 15 पैसे तक महंगा हुआ।  वहीं डीजल की कीमत भी 67.65 प्रति लीटर है। हालांकि कल के मुकाबले डीजल की कीमत में 20 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

बड़ा खुलासा: इतने डिग्री पर चलाते हैं AC तो हो सकता है डेंगू

वहीं त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में पेट्रोल की कीमत 70.41 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। यहां पेट्रोल 12 पैसे महंगा हुआ। वहीं डीजल की बात करें तो वह 64.01 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। डीजल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर की तेजी हुई।

मणिपुर की राजधानी इंफाल में पेट्रोल 72.74 रुपए प्रति लीटर है। वहीं डीजल 63.03 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। यहां पेट्रोल और डीजल दोनों 12-17 पैसे महंगे हुए हैं।  मिजोरम के आईजोल की बात करें तो यहां पेट्रोल 70.54 रुपए प्रति लीटर है।  यहां पेट्रोल 12 पैसे महंगा हुआ। वहीं डीजल 63.25 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। डीजल की कीमत में 8 पैसे का इजाफा हुआ है।

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में पेट्रोल 70.61 रुपए प्रति लीटर है। वहीं डीजल 63.27 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच चुका है। पेट्रोल की कीमत में 12  पैसे तो वहीं डीजल की कीमत में भी 17 पैसे का इजाफा हुआ।  मेघालय के शिलॉन्ग में पेट्रोल 73.01 और डीजल 65.74 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। यहां पेट्रोल और डीजल की कीमत में 9-18 पैसे का इजाफा हुआ है। 

 
 
Loading...

Check Also

वो मुख्यमंत्री हैं, चुनाव चिन्ह 'कार' है, संपत्ति 22 करोड़ लेकिन खुद के पास कार नहीं

वो मुख्यमंत्री हैं, चुनाव चिन्ह ‘कार’ है, संपत्ति 22 करोड़ लेकिन खुद के पास कार नहीं

तेलंगाना राष्ट्र समिति अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के पास 22 करोड़ 60 लाख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com