मालिक को जान से मारने आये लोगों से कुत्ते ने बचाई जान

गुरुवार को बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में आठ व्यक्तियों द्वारा चाकू से हमला करने के बाद एक पालतू कुत्ते ने अपने मालिक का बचाव किया. हमलावरों ने चाकू के वार से कुत्ते को भी घायल कर दिया था, लेकिन कुत्ते ने हमलावरों का पीछा किया और उनमें से दो को पकड़ने में मदद की.मालिक

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राकेश सिंह (58) पर आठ लोगों ने मिलकर उनके घर के बाहर हमला किया और उन लोगों पर धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (कई लोगों द्वारा किए गए कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने राहुल और प्रिंस सिंह नाम के दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनका फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है.

राकेश सिंह के परिवार वालों के मुताबिक उन पर हमला तब हुआ जब वो अपने कुत्ते टायसन को खिलाने नीचे गए थे.

सिंह के बेटे आकाश ने कहा, करीब 10:30 बजे हमने कुछ लोगों को चिल्लाते हुए सुना और हमारे कुत्ते के जोर से भोंकनें की आवाज आई, जब मैं नीचे गया तो राहुल और प्रिंस सहित छह लोग मेरे पिता को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे तभी कुत्ते ने बीच में कूद कर आरोपियों पर हमला करना शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़े: RSS के वरिष्ठ कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

उन लोगों ने कुत्ते को भी तीन बार मारकर नीचे गिरा दिया लेकिन कुत्ते ने हमलावरों से लड़ना जारी रखा. कुत्ते ने तब तक दो लोगों को नहीं छोड़ा जब तक कि पड़ोसियों ने आकर उन्हें पकड़ नहीं लिया.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दोनों आरोपी पास रहते थे और उन्हें नशे की लत हैं. वे राकेश सिंह के घर के पास दवाओं का इस्तेमाल करते थे, जिस पर सिंह ने विरोध किया था. आरोपियों ने उसी का बदला लेने के लिए उन पर हमला किया था.

Back to top button