Home > गैजेट > Whatsapp में आया ये शानदार नया फीचर ऐसे करें इस्तेमाल

Whatsapp में आया ये शानदार नया फीचर ऐसे करें इस्तेमाल

वॉट्सएप ने शुक्रवार को एक नए फीचर बीटा अपडेट शुरु किया है। इसके तहत आईओएस, ऐंड्रॉयड और विंडोज फोन यूजर्स आसानी से नए नंबर पर डेटा ट्रांसफर की सुविधा देगा। नया ‘चेंज नंबर’ फीचर इस समय गूगल प्ले स्टोर पर 2.18.97 ऐंड्रॉयड बीटा अपेडट में उपलब्ध है।

यह बाद में आईओएस और विंडोज डिवाइसेज में आएगा। वॉट्सऐप के 1.5 अरब मासिक सक्रिय यूजर्स हैं, जो करीब 60 अरब मैसेज प्रतिदिन शेयर करते हैं। भारत में इसके 20 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। यह सुविधा उन लोगों के लिए काफी फायदे की है, जिनके पुराने नंबर पर वॉट्सएप चल रहा है, जबकि वह नंबर बंद हो चुका है या उसका इस्तेमाल नहीं होता है।

इस फीचर से आईओएस, एंड्रॉयड और विंडोज यूजर्स अपना डेटा बिना किसी दिक्कत के नए नंबर में ट्रांसफर कर सकेंगे। वॉट्सएप के फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने खबर दी है कि यह पुराने नंबर चेंज फीचर को बेहतर बनाता है। आप नोटिफाइ करने के लिए विशेष कॉन्टैक्ट्स चुन सकते हैं और चैट हिस्ट्री नए चैट में पहुंच जाएगी और डुप्लीकेट चैट्स नहीं दिखेंगे।

ऐसे बदल सकेंगे नंबर

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स कुछ चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स या सभी को इस बारे में नोटिफाइ कर सकता है। यूजर्स को वॉट्सएप की सेटिंग्स में जाकर अकाउंट में चेंज नंबर ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा। पुराना नंबर और नया फोन नंबर डालने के बाद वॉट्सएप पूछेगा किन कॉन्टैक्ट्स को आपके नए नंबर के बारे में बताना है। माइग्रेशन के बाद, पुरानी चैट नए नंबर में माइग्रेट हो जाएगी।

Loading...

Check Also

28 नवंबर को लॉन्च हो रहा है ये दमदार Realme U1 स्मार्टफोन

28 नवंबर को लॉन्च हो रहा है ये दमदार Realme U1 स्मार्टफोन

भारत में 28 नवंबर को रियलमी यू1 लॉन्च किया जाएगा। गौर करने वाली बात यह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com