बिहार विधानसभा की दो सीटों के उपचुनाव ने बढ़ा दी दो प्रमुख विपक्षी दलों राजद और कांग्रेस के बीच की दूरी….

बिहार विधानसभा की दो सीटों के उपचुनाव ने दो प्रमुख विपक्षी दलों राजद और कांग्रेस के बीच दूरी बढ़ा दी है। हालत यहां तक पहुंच गई है कि महागठबंधन के टूटने का ऐलान किए जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। इस बीच बिहार कांग्रेस की एक महत्‍वपूर्ण बैठक पटना के सदाकत आश्रम स्थित प्रदेश कार्यालय में होनी है। इस बैठक में राजद के साथ गठबंधन जारी रखने के मसले पर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस ने राजद को अल्‍टीमेटम दिया था कि उनकी दावेदारी वाली सीट से अपना प्रत्‍याशी वापस ले ले, हालांकि ऐसा हुआ नहीं। उल्‍टे राजद नेताओं ने साफ तौर पर कहा है कि कांग्रेस के पास चुनाव जीतने के लिए दमखम नहीं है।

अखिलेश सिंह बोले- दोनों ही सीटें जीतेगी कांग्रेस

इधर, राज्यसभा सदस्य व कांग्रेस की प्रचार कमेटी की अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा की दोनों सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों की जीत होगी। उन्‍होंने कहा कि विधानसभा की दोनों सीट पर इस बार मुकाबला त्रिकोणीय होना है। यहां से जदयू, राजद के साथ कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच असली मुक़ाबला होना है। लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान स्थान की जनता ने कांग्रेस के हाथ को मजबूत करने का फैसला किया है। सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने पूर्व में सिर्फ कुशेश्वरस्थान सीट पर उम्मीदवार देने का फैसला किया था, लेकिन सहयोगी राजद ने इस सीट से कांग्रेस के प्रस्ताव की अनदेखी करते हुए अपना उम्मीदवार उतार दिया। जो गठबंधन के नियमों के अनुकूल नहीं है। जिसके बाद कांग्रेस ने भी दोनों सीट से प्रत्याशी देने का फैसला किया।

 

आज कुशेश्‍वरस्‍थान में तैयारियों की होगी समीक्षा

उन्होंने बताया कि तारापुर सीट की शनिवार को समीक्षा की गई। बैठक में तारापुर और मुंगेर के पार्टी नेता व जिलाध्यक्ष शामिल हुए। जिसमें तमाम मुद्दों पर विमर्श किया गया। जल्द ही पार्टी यहां से चुनाव प्रचार भी प्रारंभ करेगी। सिंह ने बताया रविवार को कुशेश्वरस्थान सीट की समीक्षा होगी। आज की बैठक में डा. अखिलेश प्रसाद सिंह के साथ समीर सिंह, अजय सिंह, आलोक हर्ष, राजन यादव, दुर्गा प्रसाद गुप्ता के साथ वली अख्तर व अन्य नेता शामिल हुए।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button