ओएलएक्स पर सस्ती कार खरीदने का लालच देकर कांट्रेक्टर से की सवा लाख की ठगी

 राजधानी देहरादून में साइबर ठग ने ओएलएक्स पर सस्ती कार खरीदने का लालच दे एक कांट्रेक्टर से एक लाख 20 हजार रुपये ठग लिए। शिकायतकर्ता रोशन सिंह निवासी विवेक विहार बालावाला ने बताया कि वह कार खरीदना चाहते थे। तीन अक्टूबर को उन्होंने ओएलएक्स पर एक कार देखी। कार की कीमत डेढ़ लाख रुपये लिखी हुई थी।

विज्ञापन पर दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर शातिर ने बताया कि वह रायवाला का रहने वाला है और उसकी ड्यूटी आगरा कैंट में है। शातिर ने कहा कि उसका ट्रांसफर उड़ीसा हो गया है। इसलिए वह कार बेचना चाहता है। उसने पीड़ित के वाट्सएप पर कुछ आर्मी से जुड़े दस्तावेज भी भेजे, जिस कारण कांट्रेक्टर रोशन सिंह को उस पर भरोसा हो गया।

शातिर ने कार के पेपर बनवाने के लिए एडवांस के तौर पर 50 हजार रुपये मांगे। इसके बाद कहा कि कार अंबाला कैंट पहुंच गई और कार के इंश्योरेंस नहीं है। इसलिए आरोपित ने और रुपये मांगे। एक लाख 20 हजार रुपये लेने के बाद आरोपित ने फोन उठाना बंद कर दिया। एसओ रायपुर अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि कांट्रेक्टर की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

12 सौ ग्राम गांजे के साथ एक गिरफ्तार

नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने 12 सौ ग्राम गांजे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर सतबीर बिष्ट ने बताया कि शनिवार रात को मोथरावाला पुल के पास वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान पैदल जा रहे एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोका गया। तलाशी लेने पर उसके पास से गांजा बरामद हुआ। आरोपित की पहचान नरेंद्र नाथ निवासी सपेरा बस्ती मोथरोवाला के रूप में हुई है।

नशे की 410 गोलियों के साथ एक धरा

क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने नशे की 410 गोलियों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसएसआइ शोएब अली ने बताया कि शनिवार रात को पुलिस भारूवाला श्मशानघाट के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक व्यक्ति की तलाशी ली की गई, तो उसके पास से नशे की गोलियां बरामद हुईं। आरोपित की पहचान फिरोज निवासी छोटा भारूवाला के रूप में हुई है।

लेक्चरर के घर से लैपटाप व नकदी चोरी

मोहकमपुर स्थित एक लेक्चरर के घर से लैफ्टाप व नकदी चोरी हो गया। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता पल्लवी ने बताया कि वह एक कालेज में लेक्चरर है। घर पर वह अपनी पुत्री के साथ रहती हैं। सात अक्टूबर को किसी ने खिड़की के रास्ते लैपटाप व पांच हजार रुपये चोरी कर लिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि इससे पहले उनके घर पर पत्थर फेंकने की घटनाएं भी हो चुकी हैं। इंस्पेक्टर सतबीर बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

Back to top button