पिछले 24 घंटे में आई कोरोना के मरीजो में अब तक के सबसे बड़ी उछाल…

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं, ये आंकड़ा 69,652 है. इसी के साथ भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 28 लाख के आंकड़े को पार कर गई है. इससे पहले एक दिन में भारत में कोरोना के इतने मरीज कभी नहीं मिले हैं. वहीं करीब 54 हजार लोग इस महामारी की चपेट में आने के बाद जिंदगी की जंग हार चुके हैं. राहत की बात ये है कि भारत में रिकवरी रेट बेहतर हो रहा है और अभी तक करीब 21 लाख मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं.

कोरोना का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र पर टूटा है. यहां कोरोना संकट बेकाबू होता जा रहा है और मरीजों की मौत की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,165 नए मामले सामने आए जिसके बाद कोविड-19 महामारी के मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 6,28,642 हो गई.

महाराष्ट्र पूरे देश में कोरोना संक्रमण की लिस्ट में सबसे ऊपर है. यहां कोविड-19 से 346 और मरीजों की मौत हो गई. राज्य में अब तक इस महामारी से 21,033 से लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कोविड-19 के 4,46,881 मरीज ठीक हो चुके हैं. फिलहाल राज्य में कोरोना के 1,60,413 केस एक्टिव हैं.

दक्षिण भारत में भी कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है. कर्नाटक में बुधवार को 8642 नए मरीज सामने आए हैं, इसमें से करीब 2800 मरीज सिर्फ बेंगलुरु से हैं. कर्नाटक में 24 घंटे में 126 मरीजों ने दम तोड़ दिया. वहीं तमिलनाडु में रोजाना नए मरीजों का औसत 6 हजार के आसपास बना हुआ है. तमिलनाडु में कुल मामले 3.5 लाख के पार हो चुके हैं. पश्चिम बंगाल में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. यहां 24 घंटे में राज्य में 3 हजार से ज्यादा मरीज सामने आए हैं.

कोरोना संकट के साए में आज से उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. सत्र से पहले हुई कोरोना जांच में 1 पार्षद, 2 विधायक और 2 मंत्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले विधानसभा के 20 स्टाफ भी संक्रमित पाए जा चुके हैं. कोरोना से बचाव के लिए नए नियमों की जानकारी और जागरूकता के लिए स्पीकर ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. तीन दिनों के सत्र के लिए कोरोना के चलते कई बदलाव किए गए हैं. विधायक एक-एक सीट छोड़कर बैठेंगे. इसके अलावा दर्शक दीर्घा में भी विधायकों को बैठाया जाएगा.

गोंडा जिला जेल में कोरोना विस्फोट हुआ है. रैपिड एंटीजन टेस्टिंग में 60 बंदी और एक जेल स्टाफ पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनको अलग बैरक में क्वारनटीन किया गया है. जांच रिपोर्ट से जेल में हड़कंप है. जेल प्रशासन इस बात से हैरान है कि वायरस जेल में पहुंचा कैसे क्योंकि खतरे को देखते हुए जेल में मुलाकात पहले ही बंद कर दी गई थी. एहतियात के तौर पर जेल के सारे कैदियों और स्टाफ की टेस्टिंग करवाई जा रही है.

दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में ‘पोस्ट कोविड क्लीनिक’ की शुरुआत की गई है. यहां पर कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों की सेहत की जांच होगी और आगे होने वाली स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का इलाज किया जाएगा. राजीव गांधी अस्पताल से अबतक करीब 1500 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक ठीक हो चुके कई मरीज़ों को सांस लेने, सूखे कफ और बदन दर्द जैसी शिकायतें आई हैं जो आम हैं. इसी कारण इस क्लीनिक की शुरुआत की गई है. यहां ब्लड टेस्ट, एक्सरे, और सीटी स्कैन की सुविधा होगी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button