21 साल की उम्र में शुरू किया बिजनेस, 6 साल में की इतने मिलियन यूरो की कमाई

नई दिल्ली. हर कोई अमीर बनने का ख्वाब देखता है. इसके लिए लोग दिन-रात मेहनत करके पैसा कमाते हैं. ब्रिटेन की एक महिला ने अपनी सक्सेस स्टोरी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए बताया कि वो कैसे अमीर बनी. उन्होंने बताया कि उसने 21 साल की उम्र में बिजनेस शुरू किया. बिजनेस स्टार्ट करने के 6 साल बाद उनके पास संपत्ति 12 मिलियन यूरो यानी करीब 1 अरब से ज्यादा की संपत्ति है.

1 अरब से ज्यादा की संपत्ति की बनी मालिक

सोशल मीडिया साइट टिकटॉक पर वीडियो शेयर करते हुए लिंडा नाम की महिला ने बताया कि जब उन्होंने बिजनेस करना शुरू किया, तब उनके पास 5 लाख डॉलर यानी करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये की संपत्ति थी. इसके बाद उन्होंने कई जगह पैसे इंन्वेस्ट किए और जॉब की. लेकिन केवल छह साल बाद ही उनके पास 1 अरब से ज्यादा की संपत्ति हो गई. इसके बाद वो किसी भी नई जगह इंन्वेस्ट करने में सक्षम थीं.

वीडियो बनाकर लोगों को देती हैं इंन्वेस्टमेंट के टिप्स

अंग्रेजी अखबार मिरर के अनुसार, लिंडा को टिकटॉक पर लिंडाफाइनेंस के नाम से जाना जाता है. वो टिकटॉक पर वीडियो बनाकर ब्रिटेन के लोगों को मोटिवेट करती हैं और लोगों को इंन्वेस्टमेंट के टिप्स देती हैं. कई लोगों को उनके दिए हुए टिप्स से काफी फायदा हुआ है. एक पोस्ट में अपनी सफलता का जश्न मनाते हुए उन्होंने कहा कि ‘जब आपको पता चलता है कि आपने 21 साल की उम्र में छोटो लेवल से बिजनेस की शुरुआत की थी और अब आप 27 साल के हो गए हैं और आपकी संपत्ति 1 अरब रुपये से ज्यादा है.’

‘इंन्वेस्ट करने से पहले खुद की नॉलेज को बढ़ाएं’

अब लिंडा के पास अपने संपत्ति के पोर्टफोलियो में 180 से ज्यादा यूनिट्स हैं, जिन्हे वो किराए पर चलाती हैं. लिंडा ने कहा कि बिजनेस में सबसे बड़ी गलतियों में से एक है इंन्वेस्टमेंट मार्केट की ठीक से स्टडी न करना. इसी तरह एक अच्छा पोर्टफोलियो बनाने के लिए बाजार को समझना मुश्किल हो सकता है. उन्होंने कहा कि किसी और चीज में इंन्वेस्ट करने से पहले खुद की नॉलेज को बढ़ाएं. जिस चीज को आप जानते नहीं हैं उसमें कभी भी इंन्वेस्ट न करें.

Back to top button