ईरान: आग में झुलसने से हुई 11 लोगों की मौत

ईरान में एक टी हाउस में आग लगने और हादसे में 11 लोगों के मारे जाने तथा अन्य छह के घायल होने की खबर है. एक समाचार पत्र  ने कहा कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि एक असंतुष्ट पूर्व कर्मचारी ने किसी ज्वलनशील पदार्थ का इस्तेमाल कर आग लगाई. अग्निशामकों ने 40 लोगों को आग से बचा लिया. पांच लोग घायल हो गए हैं. खूजस्तान पुलिस बल के मुख्य कमांडर सरदार अब्बासजादेह ने कहा कि आगजनी के पीछे का कारण निजी विवाद था.

उन्होंने कहा कि संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्होंने अपराध कबूल कर लिया है. अहवाज के पुलिस प्रमुख कर्नल मोहम्मद सफारी ने कहा कि घटना के चार घंटे बाद ही संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया था. आग स्थानीय समयानुसार देर रात एक बजे लगी थी. 

बता दें कि ईरान में विरोध प्रदर्शनों ने रात को हिंसक रूप धारण कर लिया था. जिसमें 10 लोग मारे गए थे. सशस्त्र प्रदर्शनकारियों ने सैन्य अड्डों और पुलिस थानों में घुसने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें खदेड़ दिया. देश में पिछले पांच दिनों से जारी प्रदर्शन में मरने वाले लोगों की संख्या 13 हो गयी थी. ईरान के सरकारी टेलीविजन चैनल ने यह जानकारी दी. ईरान में वर्ष 2009 के राष्ट्रपति चुनाव के बाद यह सबसे बड़ा प्रदर्शन था. 

 
Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com