ऊपर और नीचे असली नोट लगाकर चला देते थे नकली नोटों की गड्डियां, पुलिस के हत्थे तीन चढ़े

नई दिल्ली। मोहनलालगंज पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए लोगों के पास से एक सफारी कार, जाली नोटों की गड्डियां, सेल फोन व हजारों रुपये की नकदी बरामद हुई है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।

मोहनलालगंज पुलिस ने बीती रात मोहनलालगंज गोसाईगंज मार्ग पर स्थित नहर की पुलिया के पास कुछ लोगों को सफारी कार में बैठे देखा। पुलिस की टीम ने जब उनसे पूछताछ की तो वह बरगलाने लगे जिसके बाद पुलिस ने सफारी कार की तलाशी शुरू की तो उसमें एक फर्जी नंबर प्लेट व नकली नोटों की सौ-सौ रुपये की गड्डियां बरामद हुईं।

पुलिस ने सफारी से जाली नोट बनाने में प्रयुक्त कटिंग किए हुए कागज भी बरामद किए। गाड़ी में पीछे तिरंगे पर जिला पंचायत सदस्य लिखा हुआ था। इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला के मुताबिक, पकड़े गए लोगों ने अपना नाम अजीत मौर्य, अनिल व मुखाली बताया है।

इन लोगों ने मोहनलालगंज समेत लखनऊ के अलावा भी कई जिलों में जाली नोटों को चलाने का काम किया है। आरोपियों का नेटवर्क कई जिलों में फैला हुआ है। पकड़े गए लोग नकली नोटों के ऊपर व नीचे असली नोट लगाकर लोगों को ठगने का काम करते थे। पकड़े गए लोगों से पूछताछ जारी है।

 

Back to top button