इन बैंक में निकली बंपर भर्ती, अनपढ़ भी कर सकते हैं आवेदन…

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने विभिन्न सर्किल में सफाईकर्मी (Sweeper) की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक के विभिन्न मण्डलों द्वारा जारी भर्ती विज्ञापनों के अनुसार कुल 58 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। पीएनबी के जिन मण्डलों द्वारा स्वीपर भर्ती विज्ञापन जारी किये गये हैं, उनमें गुरूग्राम (हरियाणा) और तिरूवनंतपुरम (केरल) शामिल हैं। इन सर्किल में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांचों में सफाईकर्मियों की अधीनस्थ संवर्ग में भर्ती की जानी है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन जमा करा सकते हैं। गुरूग्राम सर्किल के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल है और तिरूवनंतपुरम के लिए 17 अप्रैल 2021 है।

कौन कर सकता है आवेदन?

पंजाब नेशनल बैंक सफाईकर्मी भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जो कि अधिकतम 10वीं पास न हों और न्यूनतम कोई शैक्षिक योग्यता न हो। अर्थात ऐसे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं जो कि अनपढ़ हैं।, लेकिन 10वीं पास न हों। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, विभिन्न वर्गों के उम्मीदवारों के लिए सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, जो कि अधिकतम 15 वर्ष तक हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार पीएनबी के सम्बन्धित मण्डल के कार्यालय से अप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। पूर्ण रूप से भरे हुए अप्लीकेशन फॉर्म को अपने सर्टिफिकेट की स्व-प्रमाणित फोटोकॉपी के साथ पीएनबी के सम्बन्धित मण्डल कार्यालय में निर्धारित अंतिम तिथि तक जमा करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

Back to top button