डाक विभाग में निकली बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी…

भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के 3650 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. डाक विभाग में इस भर्ती के तहत आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्किल, दिल्ली पोस्टल सर्किल और तेलंगाना पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के कुल 3679 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. GDS के पदों पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर 26 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

India Post GDS Recruitment: शैक्षणिक योग्यता
India Post Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. 
 

India Post GDS Notification: आयु सीमा
डाक विभाग में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गिनती 27 जनवरी 2021 तक की उम्र के आधार पर की जाएगी.

GDS Recruitment 2021: आवेदन शुल्क

पोस्टल सर्किल में जीडीएस के पदों पर आवेदन के लिए सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी आवेदन निशुल्क है.

Gramin Dak Sevak (GDS): कैसे होगा चयन?
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट से होगा. जीडीएस के पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा.

Postal Circle Recruitment 2021: कब तक करें आवेदन?
भारतीय डाक विभाग (India Post) के आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और दिल्ली सर्किल में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2021 निर्धारित है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

Back to top button