इंजीनियर पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन…

नेशनल बिल्डिंग कंस्‍ट्रक्‍शन कॉर्पोरेशन में इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं. भर्तियां सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर की जाएंगी तथा कुल 100 खाली पद भरे जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है तथा ऑनलाइन आवेदन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 15 दिसंबर 2020 है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार सभी जरूरी जानकारियां आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं जिसे आधिकारिक वेबसाइट nbccindia.com पर जारी किया गया है. 

सिविल इंजीनियर के 80 तथा इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 20 पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी तथा अंतिम रूप से चयनित उम्‍मीदवारों को 42,500/- रुपए के मासिक वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा. आवेदन दर्ज करने के लिए सामान्‍य/ओबीसी कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 500/- रुपए का शुल्‍क जमा करना होगा जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है. उम्‍मीदवार किसी भी ऑनलाइन माध्‍यम से अपना आवेदन दर्ज कर सकेंगे. 

अप्‍लाई करने के लिए उम्‍मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में फुल टाइम BE/BTech डिग्री होनी अनिवार्य है. न्‍यूनतम 60 प्रतिशत  नंबरों से पास उम्‍मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जबकि आरक्षित कैटेगरी के छात्रों के लिए 55 प्रतिशत रिजल्‍ट के साथ अप्‍लाई करने की छूट है. आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन करने की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है तथा आयु की गणना 15 दिसंबर 2020 के आधार पर की जाएगी. अन्‍य सभी जानकारियां विस्‍तारपूवर्क देखने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

Back to top button