भारतीय डाक विभाग में 10 पास के लिए निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन, जानें वेतन

नई दिल्ली। HP Postal Circle GDS Recruitment 2020: भारतीय डाक (India Post) के हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती के तहत हिमाचल प्रदेश राज्य के विभिन्न जिलों में स्थिति डाक घरों में ग्रामीण डाक सेवकों के कुल 634 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.आइए जानते हैं आवेदन से जुड़ी अहम डिटेल.

पदों की संख्या

GDS Recruitment 2020 के तहत हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के 634 पदों को भरा जाएगा.

शैक्षिक योग्यता

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकता है. इसके साथ ही स्थानीय भाषा (हिन्दी) का अच्छा ज्ञान होना चाहिए.

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए 18 वर्ष की आयु से लेकर 40 वर्ष की आयु तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2020 निर्धारित है.

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि SC-ST और महिला उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

कितना मिलेगा वेतन

हिमाचल प्रदेश जीडीएस भर्ती 2020 के तहत ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक जैसे पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें पदों के अनुसार वेतन मिलेगा.

कैसे करें आवेदन?

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें…

Back to top button