नवयुवकों के लिए निकली बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन…

आज हम आपको ऐसी तीन सरकारी नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आवेदन हेतु एक सप्ताह से भी कम का समय बच गया है। यह नौकरियां रेलवे, नौसेना और हाई कोर्ट के विभिन्न पदों पर उपलब्ध हैं। दसवीं से लेकर स्नातक पास अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी इन भर्ती प्रक्रियाओं के लिए मार्च माह के पहले सप्ताह तक ही आवेदन कर सकते हैं। चयनित आवेदकों को प्रति माह अधिकतम 1 लाख रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है। अगर आप इन विभागों में नौकरी करने के लिए इच्छुक हैं तो अगली स्लाइड में दिया गया विस्तृत विवरण जरूर पढ़ें। 

भारतीय नौसेना में नाविकों के पदों पर भर्ती

भारतीय नौसेना में स्पोर्ट्स कोटा के तहत नाविकों के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 07 मार्च, 2021 से पहले इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 17 वर्ष से अधिक और 21 वर्ष से कम आयु वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित है, जिसे आप इस डायरेक्ट लिंक पर जाकर देख सकते हैं।

रेलवे में अप्रेंटिस की जरूरत, अभ्यर्थी इस तिथि तक ही कर सकते हैं आवेदन 

रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) में अप्रेंटिस के 2532 रिक्त पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। 6 फरवरी, 2021 से शुरू हुई यह प्रक्रिया 5 मार्च तक जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट  www.rrccr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा आदि के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यहां स्टेनोग्राफर की जरूरत, सैलरी एक लाख रुपये तक 

बॉम्बे हाई कोर्ट ने स्टेनोग्राफर के पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 18 फरवरी, 2021 से यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक अभ्यर्थी 5 मार्च, 2021 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को अधिकतम एक लाख रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है। इस नौकरी से संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं। 

Back to top button