डाक विभाग में युवाओं के लिए निकली बंपर सरकारी भर्ती, मिलेगा 69,100 वेतन

डाक विभाग में युवाओं के लिए बंपर सरकारी भर्ती निकाली है. भारतीय डाक विभाग ने महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल में 1371 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए 10 नवंबर की रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 3 नवंबर 2020 निर्धारित की गई थी जिसे बढ़ाकर 10 नवंबर 2020 कर दिया गया है.

पोस्टमैन और मेल गार्ड के पद के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही आवेदक की स्थानीय भाषा मराठी होनी चाहिए और उसे मराठी की जानकारी होनी चाहिए.
मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के पद पर आवेदन करने से पहले ये देख लें कि आपके पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट हो और आपको मराठी भाषा आती हो.

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.पोस्टमैन और मेलगार्ड के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का वेतन पे-मैट्रिक्स लेवल तीन के आधार पर होगा. यह 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये के बीच होगा.

मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को पे-मैट्रिक्स लेवल 1 के अनुसार वेतन मिलेगा. यह 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक होगा.

Back to top button