बुल्गारिया: बस में भीषण आग लगने से 45 लोगों की झुलसकर दर्दनाक मौत

नई दिल्ली: बुल्गारिया (Bulgaria) के पश्चिमी हिस्से में मंगलवार को एक हाइवे पर उत्तरी मैसेडोनियाई नंबर प्लेट वाली एक बस में भीषण आग लगने की जानकारी मिली है. आग लगने की इस घटना में कम से कम 45 लोगों के मारे जाने की खबर है. मरने वाले लोगों में छोटे बच्चे भी शामिल हैं. 

आग की चपेट में झुलसने वाले सात लोगों को राजधानी सोफिया (Sofia) के एक अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट कराया गया है. गृह मंत्रालय में अग्नि सुरक्षा विभाग के प्रमुख निकोलाई निकोलोवी ने BTV टेलीविजन को इस संबंध में जानकारी दी है. बताया गया है कि मरने वालों में नॉर्थ मैसेडोनिया के लोग भी शामिल हैं. निकोलाई निकालोवी ने कहा कि एक बस में आग लगने के कारण कम से कम 45 लोगों की जान चली गई है.

उन्होंने बताया कि आग लगने की ये घटना स्थानीय समयानुसार रात को दो बजे हुई. सोफिया में नॉर्थ मैसेडोनिया के दूतावास के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि हादसे का शिकार हुए ज्यादातर पीड़ित नॉर्थ मैसेडोनिया (North Macedonia) के नागरिक थे. अधिकारी ने कहा कि अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है. वहीं, ये भी पता नहीं चल पाया है कि आग, बस का एक्सीडेंट होने से पहले लगी या फिर बाद में. फिलहाल, हादसे वाली जगह को सील कर दिया गया.

Back to top button