BSP की अध्यक्ष मायावती प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से काफी है चिंतित, कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री तथा बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से काफी चिंतित हैं। सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव मायावती ने अनी चिंता जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया है। मायावती ने केंद्र की नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को इस महामारी पर नियंत्रण के उपाय बताने के साथ आगाह किया है।

मायावती ने लिखा है कि आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य तथा गरीब व पिछड़े उत्तर प्रदेश में कोरोना की वायरस संक्रमण महामारी विकराल रूप धारण कर रही है। यह जिस प्रकार से विकराल रूप धारण कर रही है वह गंभीर चिन्ता की बात है। यह जुगाड़ से नहीं बल्कि उचित व्यवस्था से नियंत्रित हो सकता है। राज्य के साथ केन्द्र सरकार को भी इस बारे में विशेष सचेत होने की जरूरत है।

गौरतलब है कि प्रदेश में जुलाई में हर दिन नया रिकार्ड बन रहा है। रविवार को रिकार्ड 2250 नए संक्रमित मिले। यह अब तक एक दिन में मिले संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले 16 जुलाई को 2083 मरीज मिले थे। अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 49399 पहुंच गया है। प्रदेश में छह मार्च से लेकर 30 जून तक 23070 मरीज मिले थे और जुलाई में सिर्फ 19 दिनों में इससे कहीं ज्यादा 26294 रोगी मिल चुके हैं। बीते 24 घंटे में 38 और लोगों की कोरोना से मौत हुई। अब तक यह खतरनाक वायरस कुल 1146 लोगों की जान ले चुका है।  

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button