BSNL ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, 249 रूपये के इस प्लान में मिलेगा…

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने ग्राहकों के लिए अक्सर कुछ नया लाती रहती है। इसी कड़ी में आज BSNL ने अपने 249 रुपये के प्लान को लेकर एक बड़ी धोषणा की है। कंपनी अब इस प्लान को पूरे देश में मौजूद सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा रही है। 12 अप्रैल 2021 से यह प्लान पूरे देश में लागू हो जाएगा। BSNL का 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को अब रेगुलर बेसिस पर उपलब्ध करा दिया गया है। ये एक फर्स्ट रिचार्ज कूपन (FRC) है, जिसे पिछले महीने प्रमोशनल तौर पर उतारा गया था। इसके साथ ही BSNL ने इस प्लान के साथ डबल डेटा देने की पेशकश भी की है। आइए आपको बताते हैं

BSNL के 249 रुपये वाले प्लान के साथ मिलेंगे ये बेनेफिट्स 
BSNL का 249 रुपये वाला प्रीपेड प्लान उन ग्राहकों के लिए है, जो अपने नंबर पर पहली बार रिचार्ज करा रहे हैं। इस दौरान इसमें ग्राहकों को रोज 100SMS, रोज 2GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स दिए जाएंगे। बता दें कि लॉन्च के समय बीएसएनएल के इस प्लान के साथ सिर्फ 1GB डेटा प्रतिदिन मिलता था, लेकिन अब कंपनी इसके साथ रोज 2GB डेटा देने वाली है। यानी वैधता के हिसाब से इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को 60 दिनों के भीतर कुल 120 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। 

दो महीने तक नहीं होगी रिचार्ज की जरूरत
भारत संचार निगम लिमिटेड के इस 249 रुपये के रिचार्ज के सबसे बड़े फायदे की बात करें तो इसको रिचार्ज करवाने के बाद आपको पूरे दो महीने तक किसी भी रिचार्ज को करवाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसकी वैधता 60 दिनों की है। इस प्लान में पूरे दो महीने तक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेटा और SMS की सुविधा मिलती रहती है।

वापस आया BSNL का ये प्लान भी 
इसके अलावा BSNL अपने यूजर्स के लिए 398 रुपये वाला स्पेशल टैरिफ वाउचर (STV) को वापस लाई है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने यह रिचार्ज प्लान जनवरी में पेश किया था। BSNL के इस 398 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है। इस प्लान में बिना किसी स्पीड बाध्यता के अनलिमिटेड डेटा दिया जाता है। साथ ही, प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। 

Back to top button