सीएम योगी आदित्यनाथ के भाई चीन बॉर्डर पर सूबेदार के रूप में है तैनात, देखे तस्वीरें

आज कल जब देश में बड़े अफसरों के बेटे भी आर्मी ज्वाइन नहीं करना चाहते, उस दौर में यूपी सीएम के भाई सेना में नौकरी कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छोटे भाई शैलेन्द्र मोहन इंडियन आर्मी में सूबेदार हैं. पिछले दिनों चीन बॉर्डर पर जवानों से मुलाकात की. इसी दौरान शैलेंद्र भी नजर आए.सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी के भाई ने क्या कहा?

हम किसी भी सुरक्षा चुनौती के खिलाफ पूरे साल सीमा पर पहरा देते हैं. यह क्षेत्र हमारी मातृभूमि है. हम इसे किसी भी कीमत पर सुरक्षित रखेंगे.’

कहां तैनात हैं योगी के भाई

शैलेन्द्र को गढ़वाल स्काउट इकाई में माना बॉर्डर के पास तैनात किया गया है. यहां पहाड़ी सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों के रूप में केवल स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाता है.

इसे भी पढ़े: अभी अभी: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, 9 और 14 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

योगी के सीएम बनने के बाद सिर्फ एक बार हुई मुलाकात

यह पूछने पर कि क्या उनके बड़े भाई (योगी) से उनकी मुलाकात होती है. इस पर उन्होंने कहा कि योगी के यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद उनसे दिल्ली में एक बार ही मुलाकात हुई.

सीएम योगी का भाई के लिए मैसेज

उन्होंने यह भी कहा कि योगी का मेरे लिए हमेशा से यह मैसेज था कि अपनी पूरी क्षमता से देश की सेवा करनी चाहिए. शैलेंद्र ने बड़े भाई योगी के साथ बिताए गए बचपन को भी याद किया.

योगी का परिवार

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के रहने वाले योगी चार भाई और तीन बहनें है. इसमें योगी दूसरे नंबर के भाई हैं. उनके दो भाई कॉलेज में नौकरी करते हैं, जबकि एक भाई सेना की गढ़वाल रेजिमेंट में सूबेदार हैं. मानवेंद्र मोहन उनसे बड़े हैं. शैलेंद्र और महेंद्र मोहन छोटे हैं. योगी आदित्यनाथ पौड़ी गढवाल के इस गांव से संन्यास और राजनीति का लंबा सफर तय कर चुके हैं.

Back to top button