ब्राजील की एक ही कंपनी में 84 साल से काम कर रहा है 100 साल का ये शख्स, पढ़े पूरी खबर

Guinness World Records: आजकल लोग तरक्की के लिए कई नौकरियां बदल देते हैं. नौकरी चेंज करना काफी आम बात हो गई है. वहीं ब्राजील (Brazil) के एक 100 साल के शख्स ने एक ही कंपनी में 84 साल काम करके विश्व रिकॉर्ड बनाया है. इस रिकॉर्ड के लिए उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में दर्ज हो गया है.

एक ही कंपनी में 84 साल से कर रहे हैं काम

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, ब्राजील के वाल्टर ऑर्थमैन (Walter Orthmann) नाम के शख्स ने एक ही कंपनी में 84 साल और 9 दिनों तक काम करके रिकॉर्ड बनाया. प्रेस रिलीज के अनुसार, उनका जन्म ब्राजील के सांता कैटरीना के एक छोटे से शहर ब्रुस्क में हुआ था, जिसमें बड़ी जर्मन आबादी है. वाल्टर शुरुआत से ही पढ़ने में बहुत अच्छे थे. उनकी दिमागी क्षमता बेहद तेज थी और वो किसी भी काम को ध्यान लगा कर करते थे. 15 साल की उम्र में उन्होंने अपने परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए नौकरी करना शुरू कर दिया था.

गिनीज बुक में नाम दर्ज

उन्होंने साल 1938 में बुनाई मिल, इंडस्ट्रियास रेनोक्स से अपना करियर शुरू किया. उनकी योग्यता के आधार पर जल्दी ही उनका प्रमोशन हो गया और वो सेल्स मैनेजर बन गए. तभी से वो इस कंपनी में सेल्स मैनेजर हैं. पिछले 84 सालों से वो कंपनी में काम कर रहे हैं, जो सबसे लंबे समय तक एक कंपनी में काम करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है. बता दें कि अब इस कंपनी को रेनॉक्स व्यू के नाम से जाना जाता है.

100 साल की उम्र में रोजाना जाते हैं ऑफिस

हाल ही में वाल्टर ने परिवार और ऑफिस के लोगों के साथ अपना 100वां जन्मदिन मनाया. वो 100 साल की उम्र में आज भी रोजाना काम पर जाते हैं. वो कहते हैं कि अगर हम अपनी पसंद का काम करते हैं तो वक्त का पता नहीं चलता. अपने अब तक के जीवन को देखते हुए वाल्टर ने कहा, ‘मैनें ऐसे किसी रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा था. हालांकि मैं इसको अपने जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि मानता हूं’

उन्होंने कहा, ‘मैं ज्यादा प्लानिंग नहीं करता और न ही कल की ज्यादा परवाह करता हूं. मुझे केवल इस बात की परवाह है कि कल एक और दिन होगा जिसमें मैं जागूंगा, उठूंगा, एक्सरसाइज करूंगा और काम पर जाऊंगा. आपको आज के बारे में चिंता करनी चाहिए न कि अतीत या भविष्य के बारे में.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 + 6 =

Back to top button