महज 499 रुपये मे Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, जाने 5 बड़ी बातें…

भारत में बीते कुछ समय से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। लगातार सोशल मीडिया पर इस स्कूटर से जुड़े नए नए पोस्ट हम आप तक पहुंचा रहे हैं। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग देश भर में शुरू हो गई है, और महज 24 घंटों के भीतर कंपनी ने इसकी 1 लाख से ज्यादा बुकिंग दर्ज की हैं। जो किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन के लिए सराहनीय है। तो अपने इस लेख में हम अपको बताने जा रहे हैं, इस स्कूटर से जुड़ी 5 बड़ी बातें।

1.ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर Etergo Appscooter पर आधारित है, हालांकि बाद में इसके प्लेटफॉर्म को भारत में उपयोग के लिए और बेहतर प्रदर्शन देने के लिए तैयार किया गया है। ओला ई स्कूटर में एक ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप होगा जिसके चारों ओर एक एलईडी पट्टी होगी।

2. ओला का यह भी दावा है कि उसका आगामी ई स्कूटर सेगमेंट में सबसे बड़े बूट स्पेस के साथ आएगा। वहीं कंपनी अपने स्कूटर के बैटरी सिस्टम के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं देना चाहती है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट का मानना ​​है कि इसमें स्वैपेबल बैटरी सिस्टम के बजाय स्टैंडर्ड चार्जिंग सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा।

3.ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की राइडिंग रेंज लगभग 150 किमी प्रति चार्ज पर होने की उम्मीद है। बता दें, अगर ऐसा होता है ओला स्कूटर अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा रेंज देने वाला स्कूटर बन जाएगा। क्योंकि इस समय Bajaj Chetak और Tvs iQube ही सेगमेंट के लोकप्रिय स्कूटर हैं, जिनकी रेंज 75km से 95km तक सीमित है।

4.ओला स्कूटर के लिए बुकिंग राशि महज 499 तय की गई है, जो रिफंडेबल है। वहीं शुरुआती दौर में बुक करने वाले ग्राहकों को डिलीवरी में भी प्राथमिकता दी जाएगी।

5. अंत में सबसे बड़ा सवाल इस स्कूटर की कीमत पर उठता है, क्योंकि जिस हिसाब से इसके फीचर्स और रेंज बताए जा रहे हैं, जाहिर है, कि कीमत भी ज्यादा होगी। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसे कंपनी 80 हजार से 1 लाख की कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 5 =

Back to top button