ये थी बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री जिसने अपनी बोल्डनेस से छुड़ाए थे लोगों के पसीने

- in मनोरंजन

आज से पहले 70-80 के दशक को देखें तो उस वक्त बॉलीवुड में महिला अभिनेता को सफल होने में बहुत मेहनत लगती थी. उस वक्त अभिनेत्रियां महज 14 से 15 साल की उम्र में ही फिल्मी जगत में आ जाती थी और उसके बाद शुरू होती थी इस इंडस्ट्री में टिके रहने के लिए जदोजहद. इसके लिए उन्हें क्या कुछ नही करना पड़ता था पुराने दौर में जहाँ अभिनेता 50 साल का भी होकर फ़िल्में करते थे वहीँ अभिनेत्रियाँ 30 से पहले ही रिटायर कर दी जाती थीं, लेकिन अब समय बदल चुका है.

जीनत अमान ने बॉलीवुड को ग्लैमर और बोल्डनेस की नई परिभाषा सिखाई

उस समय ज्यादात अभिनेत्रियां इंडियन लुकस में ही पर्दे पर नज़र आती थीं लेकिन इस कल्चर को खत्म करने के लिए एक ऐसी अभिनेत्री आई जिसने अपने बोल्ड और ग्लैमरस हुस्न से फ़िल्मी जगत में तहलका मचा दिया था. यही वो अभिनेत्री थी जिसने बॉलीवुड को ग्लैमर और बोल्डनेस की एक नई परिभाषा दी. उसका नाम था जीनत अमान.

सेक्स सिंबल के ख़िताब से नवाजी जा चुकी थी जीनत

जी हाँ जीनत अमान के बॉलीवुड में कदम रखते ही फिल्मी पर्दे पर पूरा ट्रेंड ही बदल गया था.उनका जलवा इस कदर छाया कि जो हीरोइनें साड़ी सूट में नज़र आती थीं वे वेस्टर्न कपड़ों में नज़र आने लगीं थी. उनके इसी जादू ने उन्हें अपने समय की फैशन आइकॉन का खिलाब दिया. इसके बाद जब भी किसी फिल्म में खूबसूरत जीनत बिकिनी पहनकर पर्दे पर नजर आती तो हर तरफ सीटियों और तालियों की गडगडाहट सुनाई देती. उस समय बॉलीवुड ने जीनत अमान को सेक्स सिंबल के ख़िताब से भी नवाज़ा था.

अभी अभी: सोनाली बेंद्रे को लेकर पति गोल्‍डी ने ट्वीट कर दी ये बड़ी जानकारी, अब उनकी हालत..

कई फिल्मे में दिए थे शानदार बोल्ड सीन

आपमें से शायद बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड में आने से पहले जीनत मॉडलिंग में अपना हाथ आजमा चुकी थीं. इतना ही नहीं, उन्होंने साल 1970 में मिस एशिया पैसिफिक का टाइटल भी अपने नाम किया था. कई सुपरहिट फिल्म जैसे ‘हरे कृष्णा हरे राम’ जिसका गाना ‘दम मारो दम’ आज भी लोगों की जुबान पर है. जिसमे जीनत बेहद ही बोल्ड अवतार में नज़र आई थीं. इसके अलावा फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में भी शशि कपूर संग जीनत ने कई बोल्ड सीन देकर बहुत सुर्खियाँ बटौरी थी.

रोल पॉजिटिव हो या नेगेटिव जीनत ने हर रोल में अपनी इस कदर छाप छोड़ी की आज भी लोग उनके दीवाने हो जाते है. बताते चले कि जीनत के पिता एक अच्छे स्क्रिप्ट राइटर थे जिनका नाम था अमानुल्लाह खान. जी हाँ आपने सही समझा ये वही अमानुल्लाह खान हैं जिन्होंने सुपरहिट फ़िल्में जैसे कि ‘मुग़ल-ए-आज़म’ और ‘पाकीज़ा’ में बतौर सहायक स्क्रिप्ट लिखी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रियंका चोपड़ा ने किया खुलासा, 5 साल की उम्र से इस गंभीर बीमारी की हैं शिकार

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि