बॉलीवुड के खूंखार विलेन प्रेम चोपड़ा आज मना रहे अपना 83वां जन्मदिन

बॉलीवुड फिल्मों में वैसे तो आप सभी ने कई सारे विलेन को देखा होगा लेकिन इनमे से अगर सबसे ज्यादा खूंखार और खतरनाक विलेन हैं तो वो है प्रेम चोपड़ा. 23 सितम्बर को प्रेम चोपड़ा अपना 83 वां जन्मदिन मनाएंगे. प्रेम का जन्म 23 सितम्बर 1935 में लाहौर हुआ था. प्रेम आज बी टाउन का मशहूर चेहरा है और उन्होंने नेगटिव किरदार निभाकर अपनी खास पहचान बनाई है. प्रेम भले ही आज इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता हो लेकिन एक समय ऐसा था जब वो अख़बार में नौकरी करते हैं. प्रेम ने पंजाब के विश्वविद्यालय से स्नातक की पढाई पूरी की थी और इसके बाद ही वो एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई चले आए थे. प्रेम का शुरुआती जीवन काफी संघर्षों में गुजरा था.

शुरुआती दिनों में अपना खर्चा चलाने के लिए प्रेम ने टाइम्स ऑफ इंडिया के सर्कुलेशन विभाग में काम किया था. इस बीच प्रेम लगातार बॉलीवुड में आने का प्रयास कर रहे थे. इसी बीच प्रेम को ‘चौधरी करनैल भसह’ नाम की एक पंजाबी फिल्म में काम करने का मौका मिला और यही से उनका एक्टिंग करियर शुरू हो गया. बॉलीवुड में प्रेम ने साल 1965 में फिल्म ‘शहीद’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद प्रेम ने ‘बॉबी’ (1973), ‘बेताब’ (1983), ‘गुप्त’ (1997) और ‘कोई मिल गया’ (2003) समेत करीब 380 फिल्मों में काम किया है, जिनमें करीब 250 रेप सीन शामिल हैं.

प्रेम चोपड़ा अब तक के एकमात्र ऐसे अभिनेता है जिन्होंने कपूर खानदान की सभी पीडियों के साथ काम किया है. प्रेम ने अपनी ज्यादा फिल्मों में रेप सीन ही किये हैं. प्रेम ने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में ऐसा राज किया है कि जब भी महिलाऐं उन्हें देखती थी तो वो चुप जाय करती थी. इस बात का खुलासा खुद प्रेम ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

 

Back to top button