यूपी के 850 किसानों के कर्ज चुकाएंगे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन

मुंबई. बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभ‍िनेता अमिताभ बच्‍चन को यूहीं महान नहीं कहा जाता है। अमिताभ बच्‍चन पर्दे से अलग कई ऐसे काम करते हैं जो उनकी शख्‍स‍ियत को निखारने का काम करते हैं। अमिताभ समय समय पर समाज सेवा के लिए भी कदम उठाते हैं। कुछ वक्‍त पहले उन्‍होंने शहीदों के पर‍िवारों के ल‍िए मदद भेजी थी और अब उन्‍होंने कर्ज तले दबे यूपी के किसानों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश के 850 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकाएंगे। इसके लिए वह 5.5 करोड़ रुपये खर्च करेंगे। वह जिन किसानों की मदद करेंगे, उनकी पहचान कर ली गई है। 76 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा, “उत्तर प्रदेश के 850 किसानों की सूची तैयार कर ली गई है। 

उनके 5.5 करोड़ के कर्ज चुकाने का इंतजाम किया जाएगा। इसके लिए संबंधित बैंक से बात कर ली गई है।” अमिताभ बच्‍चन ने हाल ही में सरकारी एजेंसियों के माध्यम से 44 ऐसे परिवारों को आर्थिक सहायता की थी, जिनके परिवार के सदस्यों ने देश के लिए अपनी जान दी थी। अमिताभ ने इस अनुभव को बहुत संतोषजनक बताया था।

बता दें कि अमिताभ बच्‍चन 8 नवंबर को रिलीज होने वाली फ‍िल्‍म ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान में नजर आने वाले हैं। इस फ‍िल्‍म में वह एक मशहूर ठग की भूमिका निभाएंगे जिसका नाम होगा खुदाबख्‍श। इस फ‍िल्‍म में वह पहली बार आमिर खान के साथ स्‍क्रीन शेयर कर रहे हैं। उनके साथ कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी इस फ‍िल्‍म में लीड रोल में हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button