नाव हादसा: भागलपुर में पलटी नाव, पांच लोगों की हुई मौत कई लापता

बिहार के भागलपुर में गंगा नदीं में यात्रियों से भरी पलट गई नाव पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. हादसा नौगछिया के करारी तीनटंगा दियारा में हुआ. गंगा की उपधारा में नाव पलट गई. खेत मे काम करने वाले लोगों की माने तो नाव पर 100 लोग सवार थे. एसडीआरफ की टीम रवाना हो गई है. अभी तक पांच लाश मिल चुकी है, जबकि 15 लोगों की हालत नाजुक है.

बताया जा रहा है कि नाव पर करीब 50 लोग सवार थे। इनमें से 30 को सुरक्षित निकाल लिया गया है। जबकि 20 लापता लोगों की तलाश अब भी जारी है। 

मिली जानकारी के अनुसार भागलपुर के गोपालगंज थाना क्षेत्र के नवगछिया के गोपालापुर तीन टंगा जहाज घाट के पास यह हादसा हुआ। नाव से मजदूर और किसान गंगा नदी के उस पास मकई की बुवाई के लिए जा रहे थे। करीब 50 लोग नाव पर सवार थे। इसी दौरान नाव पलट गई। नाव पलटने के तुरंत बाद स्‍थानीय लोगों ने डूब रहे लोगों को बचाने की पहल की। गोताखोरों ने करीब 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

सूचना पर गोपालपुर थाने की पुलिस के अलावा जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए हैं। एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची है। एनडीआरएफ के जवान स्‍थानीय लोगों की मदद से रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चला रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार अभी भी करीब 20 लोग लापता हैं। नदी से सुरक्षित निकाले गए लोगों को पानी में कुछ समय तक डूबे रहने की वजह से एहतियातन गोपालगंज सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 

Back to top button