BMC चुनाव2017: मेयर पद के लिए शिवसेना-भाजपा दोनों करेंगे दावेदारी

BMC चुनाव2017: मेयर पद के लिए शिवसेना-भाजपा दोनों करेंगे दावेदारी

वहीं, बीएमसी चुनावों में किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को विश्वास जताया कि पार्टी स्थानीय निकाय में मेयर का पद बरकरार रखेगी, हालांकि वह किसी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर स्पष्ट बोलने से बचते नजर आए।

यह भी पढ़े : उ. प्र. चुनाव 2017: राहुल गांधी ने उतारी PM मोदी की नकल
227 सीटों वाले बीएमसी का चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना को सबसे ज्यादा 84 सीटें मिली हैं, जबकि भाजपा को 82 सीटों पर जीत मिली है। संवाददाता सम्मेलन में ठाकरे ने कहा, ‘जल्दी क्या है, कुछ दिन इंतजार करें। हमने अभी तय नहीं किया है कि गठबंधन होना है या नहीं, हम जल्दी तय करेंगे।

यह भी पढ़े : BMC चुनावः शिवसेना से मात्र 3 सीट पीछे भाजपा, पंकज ने दिया इस्तीफा

हालांकि ठाकरे ने स्वीकार किया कि पार्टी को ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद थी। लेकिन, हमने जो भी जीता है, वह हमारे सैनिकों के बलबूते पर जीता है। हम मुंबईवासियों के कृतज्ञ हैं जिन्होंने लगातार पांचवीं बार हम पर विश्वास जताया है। उन्होंने कहा, मैं अभी भी जीत की मिठाइयां खा रहा हूं, गठबंधन पर अभी भी फैसला नहीं हुआ है।

दूसरी तरफ, मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष सेल्लार ने मेयर पद के लिए पार्टी की दावेदारी का संकेत देते हुए कहा कि हमने 82 सीटें जीती हैं और चार निर्दलीय पार्षदों ने हमें समर्थन दिया है। पार्टी इस बारे में आगे रणनीति तय करेगी। शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने कहा है कि हमारी दावेदारी मजबूत है और पार्टी जल्द रणनीति का खुलासा करेगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button