ब्लेमिश स्किन पर लगाएं ये 6 बैस्ट फाउंडेशन, चेहरे को मिलेगी कवरेज

- in जीवनशैली

हम लोग हमेशा सेलिब्रिटीज की स्किन देखकर सोचते है कि इनकी स्किन इतनी गोरी और फ्लोलेस कैसे दिखती है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसका क्रेडिट केवल मेकअप को जाता है। मेकअप में अहम रोल रखता है फाउंडेशन। हम लोग अपने चेहरे के पिंपल्स, दाग-धब्बे और निशान छिपाने के लिए फाउंडेशन की मोटी से मोटी परत चढाने की कोशिश करते है लेकिन अपने चेहरे को पूरी तरह से फ्लोलेस दिखाने में असफल हो जाते है या यूं कहे कि चेहरे को कवरेज नहीं दे पाते। दरअसल, इसका जिम्मेदार आपका फाउंडेशन सलैक्शन है। हम लोग मार्कीट में मिलने वाले कई फाउंडेशन का इस्तेमाल कर लेते है, जो चेहरे को सूट भी नहीं करते। अगर आप भी अक्सर फाउंडेशन का चुनाव करते समय कंफ्यूज हो जाती है तो आज हम आपको ब्रांडेड फाउंडेशन बताएंगे, जो आपके चेहरे को पूरी कवरेज देंगे और खास बात कि यह आपके बजट में ही होंगे। 

1. L.A Girl Pro Coverage Illuminating Liquid Foundation

PunjabKesari
यह ब्रांडेड फाउंडेशन न केवल बजट में होगा, बल्कि इसमें आपको कई शेड्स मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपनी स्किन टोन के मुताबिक खरीद सकते है। यह आपको लाइटवेट के साथ डेवी फ़िनिश लुक देगा। 

2. L’Oreal Paris Infallible 24h Foundation

PunjabKesari
यह मैट फाउंडेशन न केवल चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने में मदद करता है, बल्कि आपके चेहरे को फुल कवरेज भी देगा। 

3. NYX Professional Makeup Total Control Drop Liquid Foundation

PunjabKesari
यह सीरम फाउंडेशन चेहरे को लाइटवेट के साथ-साथ कवरेज भी देगा। इसको लगाने से चेहरे पर वेलवेट जैसा फिल होगा।   

4. Milani Conceal And Perfect 2 In 1 Foundation And Concealer

PunjabKesari
जो लड़कियां बिना मेकअप के नहीं रहती। उनके लिए यह फाउंडेशन बिल्कुल परफैक्ट है। यह वाटर प्रूफ फाउंडेशन गर्मी में पसीना आने की समस्या से भी दूर ऱखेगा। 

5. M.A.C Studio Fix Fluid Foundation

PunjabKesari
यह लिक्विड फाउंडेशन स्किन को स्मूद और वेटलूस लुक देगा। इसके अलावा इंडियन स्किन टोन को कवर करने के लिए यह सबसे बढ़िया प्रॉडक्ट है। 

6. Make Up For Ever Ultra HD Foundation

PunjabKesari
कैमरे का सामना करने वाले महिलाओं के लिए यह फाउंडेशन बनाया गया है। इसको लगाने से स्किन हमेशा हाइड्रेशन रहती है और ड्राइनेस चेहरे पर बिल्कुल नहीं दिखती। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार : डॉ. सुहासिनी

हिमालया ड्रग कंपनी की आयुर्वेद एक्सपर्ट ने दिये