बीजेपी के नए मुख्यालय के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, हमारी पार्टी राष्ट्रभक्ति के रंग में डूबी

केंद्र समेत कई राज्यों की सत्ता पर विराजमान भारतीय जनता पार्टी को आज उसका नया पार्टी मुख्यालय मिला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के नए मुख्यालय का उद्घाटन किया. करीब 34 साल बाद भारतीय जनता पार्टी का पता बदला है. बीजेपी के पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड को खाली कर दिया जाएगा और अब नए पते 6 दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर नया पार्टी दफ्तर होगा. इस दौरान कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी दिग्गज लाल कृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत सभी बीजेपी नेता वहां मौजूद रहे.

PM मोदी बोले – हमारी पार्टी राष्ट्रभक्ति के रंग में डूबी हुई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि समय सीमा में मुख्यालय का निर्माण और वो भी इतना भव्य तरीके से बनाने के लिए अमित शाह की टीम को बधाई. उन्होंने कहा कि ऐसा काम सिर्फ बजट से नहीं होता बल्कि सपनों से होता है. पीएम ने कहा कि पार्टी की शुरुआत से काफी नेताओं ने मेहनत कर आज यहां तक पहुंचाया.

UPPSC ने किए PCS में कई बदलाव, जानें क्या-क्या हुआ बदलाव

उन्होंने कहा कि भारत में राजनीतिक दल बनाना मुश्किल काम नहीं है, जो थोड़ा बहुत कानून को जानते हैं वो आसानी से पार्टी बना सकते हैं. मोदी बोले कि बहुदलीय व्यवस्था हमारे लोकतंत्र की खूबसूरती है. आज भी देश में कई राजनीतिक दल हैं, जिनकी विचारधाराएं अलग हैं. सभी राजनीतिक दलों के तरीके अपने-अपने हैं.

आजादी के दौरान जितने भी आंदोलन हुए, आजादी के बाद उन सभी आंदोलनों की अगुवाई भारतीय जनसंघ के लोगों ने की है. मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी राष्ट्रभक्ति के रंग में रची है. पीएम ने कहा कि जनसंघ और बीजेपी ने राष्ट्रभक्ति के आंदोलन की अगुवाई की है.

देश में जब गठबंधन की राजनीति भी लगातार चलती रही है, अटल जी की अगुवाई में साथियों को साथ लेकर देश में एक नई सरकार बनी थी. जिसने राज्य और केंद्र सरकार के बीच नया कॉम्बिनेशन बिठाया.

उन्होंने कहा कि ये सिर्फ पत्थरों से बनी हुई इमारत नहीं है, जनसंघ से जन्म से लेकर आजतक जो भी कार्यकर्ताओं ने मेहनत की है ये उसका फल है. हम सभी को साथ लेकर चल रहे हैं. हमारी सीमाएं सिर्फ इस दफ्तर में नहीं हैं बल्कि भारत की सीमाएं ही हमारा कार्यक्षेत्र है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता इसे सिर्फ बीजेपी का ऑफिस ही नहीं बल्कि अपना ऑफिस माने. भले ही दुनिया में हम सबसे बड़े हो, लेकिन हमारा कार्यालय सभी कार्यकर्ताओं को उनका घर और परिवार जैसा ही लगे.

अमित शाह का दावा – ये है दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक ऑफिस

BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में कहा कि देखने के कार्यक्रम बहुत छोटा है, लेकिन हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है. कई कार्यकर्ताओं ने इसके लिए सपना सजोया था.

शाह ने कहा कि ये दुनिया की किसी भी राजनीतिक पार्टी का सबसे बड़ा कार्यालय, सभी सुविधाओं से लैस है. हमने मात्र 14 महीने में कार्यालय को तैयार किया. अमित शाह ने कहा कि देश में आज 1600 से अधिक राजनीतिक पार्टी हैं, लेकिन सिर्फ बीजेपी की सबसे बड़ी और लोकतांत्रिक पार्टी है.

उन्होंने कहा कि एक साल के बाद देश के हर जिले में इसी प्रकार का बीजेपी ऑफिस बनेगा. इस ऑफिस के जरिए पूरे देश का काम काफी आसानी से किया जा सकता है. शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने काफी अच्छा काम किया है, जिसका फायदा बीजेपी को भी मिला. और पार्टी काफी मजबूत हुई है.

अमित शाह बोले कि आज हम केंद्र में पूर्ण बहुमत और 19 राज्य में सरकारों के साथ यहां खड़े हैं. पार्टी का लक्ष्य पीएम मोदी के न्यू इंडिया के सपने को पूरा करना है. अमित शाह ने कहा कि केरल, त्रिपुरा और बंगाल में हमारे कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई लेकिन पार्टी ने हार नहीं मानी है. पार्टी लगातार आगे बढ़ी है. हमने 2 सीट से सफर शुरू किया था, आज हम सबसे बड़ी पार्टी है.

बीजेपी दिग्गज लाल कृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह समेत कई नेता कार्यक्रम में पहुंचे.

 
 
 
 

You may also like

पदोन्नति में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला…

पदोन्नति में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने आज एक