विधान परिषद चुनाव : यूपी-बिहार में BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इनको मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार और उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बिहार में उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजय पासवान को कैंडिडेट बनाया गया है।

वहीं उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो इसमें डॉ महेंद्र सिंह, मोहसिन राजा, डॉ. सरोजनी अग्रवाल, बुक्कल नबाब, यशवंत सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, अशोक धवन का नाम शामिल है।

बता दें कि संजय पासवान का चयन इसलिए भी किया गया है क्योंकि उन्हें बिहार में बीजेपी के दलित नेता के तौर पर जाना जाता है। वह नवादा से सांसद भी रह चुके हैं। साथ ही बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व प्रमुख भी रह चुके हैं। संजय पासवान बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यसमित के सदस्य भी हैं।

बता दें कि यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक 16 अप्रैल तक नामांकन होना है, जबकि मतदान 26 अप्रैल को होगा। कुल 100 सदस्यों वाली यूपी विधान परिषद में 38 सीटों पर विधायक वोट करते हैं। इनमें से 13 सीटों पर फिलहाल चुनाव होने हैं। दरअसल, 5 मई को इनमें से 12 विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है और एक सीट पहले से ही खाली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.