भाजपा सांसद अभिनेता सनी देओल को केंद्रीय सरकार ने Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की, यहां जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली। भाजपा सांसद और अभिनेता सनी देओल को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है। सनी देओल को जो Y श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही है, उसमें कुल 11 जवान होंगे, इनमें 2 पीएसओ भी शामिल हैं। हालांकि, सनी देओल के पास Y कैटेगरी की सुरक्षा पहले से ही मौजूद थी, लेकिन अब केंद्र सरकार के Y कैटेगरी सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के मुताबिक इन्हें यह सुरक्षा दी है।

इससे पहले सनी देओल को राज्य सरकार की ओर से Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी। इंटेलिजेन्स ब्यूरो की रिपोर्ट और थ्रेट परसेप्शन के आधार पर सनी देओल को केंद्र सरकार द्वारा सुरक्षा दी गई है।

बीजेपी का हिस्सा बन सकते हैं सौरव गांगुली, टीएमसी सांसद ने दिया ये बयान

सनी देओल को सुरक्षा मुहैया कराने का एक और बड़ा कारण पंजाब के गुरदासपुर से उनका सांसद होना है। गुरदासपुर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास है। ऐसे में यहां हमेशा खतरा रहता है।

इससे पहले किसान आंदोलन को लेकर सनी देओल ने एक बयान में कहा कि, मैं अपनी पार्टी और किसानों के साथ खड़ा हूं और हमेशा किसानों के साथ रहूंगा। हमारी सरकार ने हमेशा किसानों के भले के बारे में सोचा है और मुझे यकीन है कि सरकार उनके साथ बातचीत करके सही नतीजे पर पहुंचेगी। इसके साथ ही देओल ने कहा कि दीप सिद्धू लंबे समय से मेरे साथ नहीं हैं, वह जो कुछ कह रहे हैं, उनकी किसी भी गतिविधि से मेरा कोई संबंध नहीं है। इस पोस्ट को लेकर सनी देओल को ट्विटर पर ट्रोल भी किया जा रहा है।

Back to top button