बीजेपी महासचिव गा रहे थे भजन, सड़क पर किन्नरों का डांस देखने लोग हुए बेकाबू

इंदौर।अनंत चतुर्दशी की रात 26 झांकियों का कारवां जब शहर की सड़कों पर निकला तो लगा जैसे झांकी मार्ग के करीब नौ किलोमीटर के दायरे में समूचा शहर समा गया हो। सड़क, फुटपॉथ से लेकर घरों की छत,बालकनी, देहरी और दुकानें तक उन लोगों से पट गईं, जो इस परंपरा को जीवित रखने के लिए दूर-दूर से आए थे। जब तक झांकियां फिर से अपनी जगह नहीं पहुंचीं, तब तक ये सिलसिला नहीं टूटा।
 बीजेपी महासचिव गा रहे थे भजन, सड़क पर किन्नरों का डांस देखने लोग हुए बेकाबू
इन सबके बीच एक बार फिर से बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने चिरपरिचित अंदाज में झांकी पर सवार होकर निकले। कैलाश जी को भजनों की प्रस्तुति देख किन्नर भी सड़क पर उतर आए और जमकर डांस किया। डांस देखने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।
– झांकियों का कारवां रात आठ बजे से शुरू हुआ। सबसे पहले खजराना गणेश की झांकी निकलीं। इसके बाद पीछे-पीछे 26 झांकियों का कारवां चल पड़ा। इन्हीं में से एक झांकी पर सवार थे बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय। यह झांकी थी। नंदानगर साख सहकारी संस्था की। झांकी में कैलाश जी के साथ विधायक रमेश मेंदोला और पूर्व विधायक जीतू जिराती भी थे।
– झांकी में कैलाश जी अपने चिरपरिचित अंदाज में भजनों की प्रस्तुति दे रहे थे। वहीं झांकी के आगे और पीछे चल रहे लोग झूम रहे थे तो कोई बनेठी घुमा रहा था। रात करीब 1 बजे जब झांकी नंदलालपुरा पहुंची तो यहां का माहौल पर भर में बदल गया।
– कैलाश जी को भजन गाता देख नंदलालपुरा स्थिति डेरे से किन्नरों की टोली सड़क पर उतर आई और डांस करना शुरू कर दिया। इसके बाद कैलाश जी ने उन्हें इशारा किया तो झांकी पर सवार हो गईं और डांस करते हुए चल दीं। कैलाश जी के भजन और किन्नरों का डांस देखने नंदलालपुरा में हुजूम उमड़ पड़ा। इस पर पुलिस जवानों ने मोर्चा संभाला और और शांतिपूर्वक झांकी को आगे बढ़ाया।
Back to top button