बिपिन रावत दावा किया कि मौजूदा बजट में भी जरूरतें पूरी कर सकती है भारतीय सेना

- in Mainslide, राष्ट्रीय
भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को दावा किया कि भारतीय सेना मौजूदा रक्षा बजट के साथ भी ऑपरेशनल तत्परता दिखा सकती है। यह तत्परता प्राथमिकता और समायोजन के जरिये दिखाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को मॉर्डन तरीके से तैयार करने का काम चल रहा है लेकिन यह एक रात में नहीं हो सकता।

 

बिपिन रावत दावा किया कि मौजूदा बजट में भी जरूरतें पूरी कर सकती है भारतीय सेनारावत का बयान संसदीय कमेटी की उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें सेना के लिए बजट की कमी का उल्लेख किया गया था। पैनल ने पीएमओ को इस कमी के बारे में जानकारी दी थी। यह रिपोर्ट सेना, नेवी और एयरफोर्स के वाइस चीफ से मिली जानकारी के आधार पर तैयार की गई थी। जिसमे 2018-19 में कम बजट का जिक्र किया गया था। 

वहीं इस मुद्दे पर सेना प्रमुख रावत ने कहा कि अगर बजट में हमें कुछ और मिलता है तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी लेकिन हम मौजूदा बजट के साथ अपनी ऑपरेशनल जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। हालांकि सरकार हमें और फंड दिलवाने की दिशा में काम कर रही है। 

सेना प्रमुख ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता जवानों के लिए जरूरी और आधुनिक हथियार खरीदने की है। हम एक ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं जिसमे एक्टिव ऑपरेशन के दौरान जवानों को अलग तरह के हथियार दिये जाएं और सामान्य अवस्था में अलग हथियार प्रणाली अपनायी जाए।  

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली