बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला, कहा- भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है सीएम पद के लिए नहीं कोई उम्मदवार

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। ऐसे में प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के बीच एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप थोपने का दौर जारी हो गया है। नीतीश जहां महागठबंधन का नेतृत्व कर रही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर निशाना साध रहे हैं। वहीं पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी नीतीश पर पलटवार करते हुए एक वीडियो साझा किया है। इसमें मुख्यमंत्री पर कुर्सी के मोह की वजह से राज्य के विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाया गया है। दूसरी ओर लोजपा सांसद ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की और उन्हेें ब्रह्मभोज का आमंत्रण दिया है। इसके अलावा तेजस्वी ने भाजपा पर निशाना साधा है। 

भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन उसका मुख्यमंत्री पद का कोई उम्मीदवार नहीं है। तेजस्वी ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन उसका एक भी मुख्यमंत्री पद का कोई उम्मीदवार नहीं है, लेकिन फिर भी एक-दूसरे के बैसाखी बने हुए हैं।’

तेजस्वी से मिलने पहुंचे लोजपा सांसद

लोजपा सांसद प्रिंस राज मंगलवार को राजद नेता तेजस्वी यादव से मिलने के लिए पहुंचे। जब तेजस्वी यादव प्रचार के लिए निकल रहे थे तभी प्रिंस राज वहां पहुंचे और तेजस्वी से मुलाकात की। उन्होंने राजद नेता को दिवंगत नेता रामविलास पासवान की याद में होने वाले ब्रह्मभोज का निमंत्रण दिया। मुलाकात को लेकर लोजपा सांसद ने कहा, ‘उनके साथ हमारे पारिवारिक संबंध हैं। इस कारण व्यक्तिगत रूप से उन्हें श्राद के लिए आमंत्रित करने के लिए आया था। हमारे बीच कोई भी राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।’

लालू यादव ने साझा किया वीडियो

लालू यादव ने मंगलवार को नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा, ‘पलटू राम तक ये कुर्सी पहुंचा देना। इसी कुर्सी की खातिर बारंबार उन्होंने अपना आत्मसम्मान, स्वाभिमान, नीति, नियम, नियति, विचार, सिद्धांत और जमीर बेचा है।’ इस ट्वीट के साथ उन्होंने अपनी पार्टी द्वारा बनाए गए चुनावी वीडियो को भी साझा किया है।

नितीश सरकार पर हो रहे विपक्षी हमले

राज्य में जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं। वैसे-वैसे विपक्षी नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश और बिहार सरकार पर हमले करने तेज कर दिए हैं। इससे पहले सोमवार को लालू ने पलायन के मुद्दे पर बिहार सरकार को घेरने की कोशिश की थी। उन्होंने लिखा था, हर दूसरे घर से बिहारवासियों को पलायन के लिए मजबूर करने वालों को खदेड़िए और बिहार में ही रोजी-रोटी की बात करने वाली सरकार को चुनिए।

Back to top button