Bihar Election 2020: राहुल गांधी 23 अक्तूबर को दो रैलियों को करेंगे संबोधित, कृषि विरोधी कानूनों को करेंगे समाप्त

पटना। बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है क्योंकि 28 अक्तूबर को पहले चरण के लिए मतदान होना है। ऐसे में सभी पार्टियों की कोशिश मतदाताओं को अपने पक्ष में करके राज्य की सत्ता पर काबिज होना है। इसी कड़ी में महागठबंधन ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी किया गया। वहीं दूसरी ओर भाजपा ने ‘ई-कमल’ वेबसाइट और चुनाव गीत ‘मोदी जी की लहर’ को लॉन्च किया है। इस मौके पर भाजपा नेता ने चिराग पासवान को स्पष्ट संदेश देते हुए किसी तरह के भ्रम में न रहने की सलाह दी। 

Loading...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अक्तूबर को दो चुनाव प्रचार रैलियों को संबोधित करेंगे। उनकी पहली रैली हिसुआ में और दूसरा कहलगांव में होगी। भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा बहुत स्पष्ट है, लोजपा हमारे गठबंधन का हिस्सा नहीं है। हम चिराग पासवान को बताना चाहते हैं कि उन्हें किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए। भाजपा-जद(यू) मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और नीतीश कुमार जी मुख्यमंत्री होंगे।’

पटना में भाजपा नेता भूपेंद्र यादव, मनोज तिवारी और संजय जायसवाल ने ‘ई-कमल’ वेबसाइट और चुनाव गीत ‘मोदी जी की लहर’ को लॉन्च किया। इस गीत में पार्टी नेता और अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ नजर आ रहे हैं।

कॉन्फ्रेंस में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा ​कि ये चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है, ये चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिंदू-मुसलमान का चुनाव है, ये चुनाव नए तेज बनाम फेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है, ये चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है। अगर हम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनाते हैं तो हम तीन कृषि विरोधी कानूनों को समाप्त करने के लिए पहले विधानसभा सत्र में एक विधेयक पारित करेंगे।’

तेजस्वी यादव ने महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस मौके पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, शक्तिसिन्ह गोहिल सहित अन्य नेता मौजूद रहे। कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी बोले, आज बहुत ही खास दिन है। हम 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे। यदि जनता मौका देती है तो पहली कैबिनेट में पहले दस्तखत नौकरियों को लेकर करेंगे।कलश स्थापना के साथ हमने संकल्प लिया। हमारा प्रण संकल्प बदलाव का है। समान काम करने वालों को समान वेतन देंगे। हम पलायन को रोकेंगे। एयरपोर्ट से लेकर वर्ल्ड क्लास सुविधा देंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे।

हम बिजली की हर समस्या को दूर करेंगे। उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से राज्य में शासन कर रहे हैं लेकिन इसे अब तक विशेष राज्य की श्रेणी नहीं मिल पाई है। यहां डोनाल्ड ट्रंप आकर समझौते नहीं करेंगे। अब तक केंद्र की टीम ने आकर नहीं देखा कि बाढ़ से कितने लोग प्रभावित हुए, ऐसा लग रहा है कि बस कुर्सी पाने की होड़ में सब लोग लगे हुए हैं। लोग बड़ी-बड़ी बातें करते हैं कि मेरा काम सेवा का है, मेवा का नहीं है लेकिन मेवा के लिए बिहार में 60 घोटाले हुए हैं।

भाजपा के कई बड़े नेता शनिवार को राज्य में रैलियां करेंगे और लोगों से पार्टी को वोट देने की अपील करेंगे। डॉ. संजय जायसवाल, डॉ. राधा मोहन सिंह, डॉ. सुशील कुमार मोदी, रविशंकर प्रसाद, मंगल पांडेय, देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव और नित्यानंद राय राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button